कोरोना का शिकार बना सिंगापुर, बढ़ रही संक्रमितों की संख्या
कोरोना का शिकार बना सिंगापुर, बढ़ रही संक्रमितों की संख्या
Share:

सिंगापुर: सिंगापुर में सोमवार को 469 जनता में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है, और इसके साथ ही देश में संक्रमितों की कुल आंकड़ा 50,838 तक पहुंच चुका है. नए मामलों में संक्रमण के 15 आयातित मामले भी हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इनमें दो सामुदायिक मामले भी हैं, जिनमें एक सिंगापोरियन और दूसरा विदेशी, वर्क पास धारक है. बाकी अन्य संक्रमित विदेशी हैं जो यहां वर्क परमिट पर हैं और डॉर्मिटरी में निवास कर रहे है.

रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि कुल 173 मरीज हॉस्पिटल में हैं, जबकि 4,648 सामुदायिक सुविधाओं में भर्ती हैं. रविवार को हॉस्पिटल और कम्युनिटी आइसोलेशन सेंटर्स से छुट्टी मिलने के उपरांत  169 मरीज अपने घर जा चुके है. इसके साथ ही देश में अब तक कुल 45 हजार से अधिक मरीज कोरोना से ठीक हो गए हैं. सिंगापुर और मलेशिया ने दोनों देशों के मध्य सीमा-पार यात्रा की सुविधा की है, हालांकि अभी तक दैनिक आवागमन की अनुमति देने के लिए तैयार नहीं हो पाई है.

इससे पहले रविवार को सिंगापुर में कोविड के संक्रमण के 481 नए केस सामने आए थे. जिनमे से 476 डॉर्मिटरी में रहने वाले प्रवासी कारगार थे, जबकि 5 सामुदायिक केस थे. जिनमे चार आयातित केस भी थे, जिन्हें सिंगापुर आने पर होम-नोटिस पर रखा जा चुका है.  जानकारी के लिए बता दें कि विश्वभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 62 लाख तक पहुंच चुका है. अमेरिका की जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,62,64,048 हो चुकी है. वहीं, अब तक कोरोना की वजह 648,966 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस के कारण सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है. अमेरिका में कोरोना वायरस के अब तक 4,234,140 मामले रिकॉर्ड किए जा चुके हैं और 146,935 लोगों की जाने जा चुकी है. अमेरिका के बाद ब्राजील ऐसा देश है जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बहुत अधिक है और तीसरे स्थान पर भारत है.

कोरोना संक्रमण का शिकार हो सकता है कनाडा का युवा वर्ग

चीन पर फिर पड़ी कोरोना की मार, सामने आए इतने मामले

वैज्ञानिकों के हाथ आई बड़ी सफलता, कोरोना अणु का लगाया पता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -