पंजाब के इस शहर में कोरोना का पहला मामला आया सामने
पंजाब के इस शहर में कोरोना का पहला मामला आया सामने
Share:

पंजाब में भी तेजी से कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है. वही, राज्य में औरंगाबाद महाराष्ट्र की रहने वाले 11 लोगों के एक समूह की दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव मिली हैं. फतेहगढ़ साहिब में दोनों कोरोना के पहले मामले हैं. दोनों महिलाओं की उम्र 50 से 55 वर्ष के आसपास है. यह समूह 10 से 14 मार्च तक दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में हिस्सा लेकर सानीपुर गांव फतेहगढ़ साहिब लौटा था. यहां यह परिवार 14 से 17 मार्च तक रहा. फिर 17 से 21 मार्च तक ये लोग उंच्चा पिंड संघोल में रहे.

जमात से लौटे लोगों के कारण फ़ैल रहा कोरोना वायरस, यूपी का एक इलाका पूरा हुआ सील

माना जा रहा है कि वह 21 मार्च से 3 अप्रैल तक खमाणों के गांव मनैली में किसी मस्जिद में रुके थे. जैसे ही इन लोगों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को मिली तो खमाणों के सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इनकी जांच की गई. रविवार को दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव मिली. सरकार से मिले आदेश के बाद रात को ही दोनों महिलाओं को ज्ञान सागर अस्पताल राजपुरा में शिफ्ट कर दिया गया. साथ ही जिले के चार गांवों को सील कर दिया गया है. 

क्या कोरोना स्टेज 3 की आशंका वाले इस शहर से हट पाएगा लॉकडाउन ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसमें गांव सानीपुर, संघोल, खोजेमाजरा और मनैली के नाम शामिल हैं. सिविल सर्जन डॉ. एनके अग्रवाल ने बताया कि सभी लोग महाराष्ट्र के औरंगाबाद से हैं. इनमें जिले का कोई निवासी नहीं है. कोरोना पीड़ित मरीजों के संपर्क में आए सभी लोगों को घरों में ही क्वारंटीन किया गया है और सैंपल भी लिए जा रहे हैं. सारे इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है.

यहां पर कोरोना को खाने के लिए उतावले हो रहे लोग, क्या कर पाएंगे हजम

कोरोना वायरस के बीच रिलीज हुआ गाना 'मुस्कुराएगा इंडिया', नजर आए कई सेलेब्स

केरल हाईकोर्ट ने अपनाया सख्त रूख, लॉकडाउन में घर से निकलने पर बोली यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -