जमात से लौटे लोगों के कारण फ़ैल रहा कोरोना वायरस, यूपी का एक इलाका पूरा हुआ सील
जमात से लौटे लोगों के कारण फ़ैल रहा कोरोना वायरस, यूपी का एक इलाका पूरा हुआ सील
Share:

लखनऊ: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 74000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  वहीं प्रदेश में अब तक महामारी से अछूते रहे सीतापुर जिले में भी जमात की वजह से कोरोना ने दस्तक दे दी है. सीतापुर में दिल्ली तब्लीगी जमात से आए आठ मौलानाओं की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. सभी को क्वारंटीन सेंटर से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैराबाद में भर्ती कराया गया है. ये जमाती अस्पताल में माहौल भी खराब कर रहे हैं.वहीं खैराबाद व आसपास के इलाकों को तीन किलोमीटर के दायरे को नौ अप्रैल तक सील कर दिया गया है. लखनऊ में भी जमातियों के संपर्क में आए पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैनपुरी में कोरोना पॉजिटिव जमातियों की संख्या बढ़कर चार हो गई है. शामली में आए एक और जमाती की प्राथमिक जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

अलीगढ़ में पकड़े गए जमाती: जमातियों के तलाशी अभियान में अलीगढ़ की ऊपरकोट कोतवाली के गोविंद नगर की फैज मस्जिद में पकड़े गए फिरोजाबाद के 10 जमातियों और मस्जिद इमाम-प्रबंधक पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

कानपुर में जमाती व उसके संपर्क में आया शख्स पॉजिटिव:  क्वारंटीन सेंटर में रखे गए कानपुर के एक जमाती व उसके संपर्क में आए एक शख्स की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई. जमाती को नौबस्ता के मछरिया स्थित मस्जिद से पकड़ा गया था. दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज घाटमपुर का रहने वाला है. वह जमाती के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है. कानपुर में अब तक मिले 10 पॉजिटिव में से आठ जमाती हैं. कानपुर देहात जिले में गजनेर क्षेत्र में तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए 36 लोग चिह्नित किए गए थे. इनमें से चार भाग गए थे, जिसमें से दो को पकड़ लिया गया है. 

यूपी में तब्लीग़ी जमात के 8 सदस्य निकले कोरोना पॉजिटिव, खैराबाद का पूरा इलाका सील

अवैध खनन रोकने गए सरकारी अमले पर रेत माफिया ने किया हमला, तहसीलदार घायल

कोरोना से लड़ने के लिए रेलवे ने तैयार किया चलता-फिरता अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -