कोरोना वायरस: हरिद्वार से आए लोगों की स्क्रीनिंग हुई शुरू
कोरोना वायरस: हरिद्वार से आए लोगों की स्क्रीनिंग हुई शुरू
Share:

देहरादून: हमारे देश में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर लोगों के लिए परेशानी बनता जा रहा है. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस के मद्देनजर चिन्हित नौ देशों से लौटे 10 और लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है. इससे पहले विभाग ने 20 लोगों को चिन्हित किया था. अब इनकी संख्या 30 पर पहुंच गई है. 

वहीं सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की टीमें इनके घर पहुंचकर इन लोगों की मेडिकल जांच, स्क्रीनिंग, काउंसिलिंग आदि कर रही है. डॉ. नैथानी के अनुसार इन लोगों की आने वाले 28 दिनों तक मानिटरिंग होगी और इनकी काउंसिलिंग की जाती रहेगी. इनकी दिनचर्या पर पूरी नजर रखी जाएगी. सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि चिन्हित देशों में चीन, जापान, सिंगापुर, हांगकांग, थाइलैंड, मलेशिया, कोरिया, वियतनाम और इंडोनेशिया शामिल हैं. 

अन्य विभागों से भी मांगा सहयोग:  जंहा इस बात का पता चला है कि देहरादून कोरोना वायरस के प्रति सतर्कता बरतते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अन्य विभागों के अधिकारियों, निजी अस्पतालों और सामाजिक संस्थाओं से भी सहयोग मांगा है. सोमवार को सिडकुल के एक होटल में कार्यशाला के दौरान लोगों को कोरोना वायरस के साथ ही स्वाइन फ्लू पर अहम जानकारी दी. विशेषज्ञों ने कोरोना के लक्षण, फैलने से बचाव और कोरोना का शक होने पर सैंपल लेने और इलाज के बारे में जानकारी दी. विशेषज्ञों ने सावधानी को ही बचाव करार दिया. सूत्रों का कहना है कि माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट डॉ. निशात अंजुम ने कोरोना के लक्षण बताए. सीनियर पैथोलॉजिस्ट डॉ. ऋतु खेतान ने कोरोना वायरस की जांच, सैंपल लेने के तरीके, हाथ धोने के तरीके और पीपीई किट के प्रयोग की विधि से अवगत कराया. बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. संदीप निगम ने स्वाइन फ्लू से बचाव के तरीके बताए. मौके पर डीएम सी. रविशंकर ने प्रशासनिक तैयारियों की जानकारी दी. 

प्रेमी युगल ने जहर खाकर कर दी जान, कमरे में पड़े मिले शव

सुरक्षाबलों ने मार गिराए 8 रोहिंग्या मुसलमान, मृतकों में एक व्यवसायी भी शामिल

कर्ज चुकाने का नोटिस मिलते ही हार्ट अटैक से किसान की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -