कोरोना के खिलाफ जंग में आज का दिन अहम, वायरस पर पाया जा सकता है काबू
कोरोना के खिलाफ जंग में आज का दिन अहम, वायरस पर पाया जा सकता है काबू
Share:

रविवार को कोरोना वायरस का फैलाव रोकने के लिए 'जनता कर्फ्यू' लागू करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर अमल करने की देश ने पूरी तैयारी कर ली है. राज्य सरकारों ने जहां जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं वहीं तमाम सरकारी-निजी संगठनों ने अपने स्तर पर जनता कर्फ्यू को कामयाब करने की कमर कस ली है. रेलवे ने आधी रात 12 बजे के बाद चलने वाली सभी ट्रेनें स्थगित कर दी हैं. दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता जैसे महानगरों में मेट्रो व नगरीय ट्रेन सेवाएं भी नहीं चलेंगी.

कोरोना से बचाव के लिए पीएम इमरान को मिली खास सलाह

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए शनिवार आधी रात 12 बजे से भारत आने और जाने वाली सभी नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को स्थगित कर दिया गया है. आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों मसलन चिकित्सा, पुलिस, मीडिया और आनलाइन डिलेवरी कर्मियों को उनके काम की अनिवार्यता को देखते हुए जनता कर्फ्यू से छूट मिलेगी.वही,प्रधानमंत्री ने एक बार फिर लोगों से बिना वजह बाहर निकलने से बचने के साथ कोरोना के खिलाफ जंग में उनकी छोटे-छोटे कदमों की भी अहम भूमिका बताई है. वैसे नागरिकों ने भी शनिवार को बाजारों, दफ्तरों और आवाजाही में बेहद कमी लाते हुए जनता कर्फ्यू को ऐतिहासिक बनाने की अपनी इच्छाशक्ति का संदेश दे दिया. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने की देश की सबसे बड़ी पहल के लिए रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक 14 घंटे के जनता कर्फ्यू को लागू करने का एलान किया था.

अरबो लोग घरों में हुए कैंद, कोरोना ने किया जनजीवन तबाह

अगर आपको नही पता तो बता दे कि कोरोना का संक्रमण एक दूसरे की निकटता की वजह से न फैले इसके मद्देनजर जनता कर्फ्यू इस वायरस के खिलाफ जंग में भारत का निर्णायक कदम माना जा रहा है. सरकार और तमाम विशेषज्ञों का आकलन है कि कोरोना संक्रमित लोगों से दूरी बनाकर भारत इस महामारी पर विजय पा सकता है और अगले 15 दिन इस लिहाज से बेहद अहम हैं. पीएम ने नागरिकों से 15 से 30 दिनों तक इस दिशा में उनका सहयोग मांग इस ओर इशारा कर भी दिया था.

अब भगोड़ो की खैर नही, इस महत्वपूर्ण संधि पर कैबिनेट बैठक में लगी मुहर

कोरोनावायरस :15 वर्षीय भारतीय मूल की अमेरीकी ने किया अनोखा काम

फांस और ईरान ने कैदियों को आपस में बदला, जानें क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -