इन 5 राज्यों की सामने आई बड़ी लापरवाही, 8 लोगों ने किया हजारों को संक्रमित
इन 5 राज्यों की सामने आई बड़ी लापरवाही, 8 लोगों ने किया हजारों को संक्रमित
Share:

नई दिल्ली: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 114000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. जंहा कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन किया. हर स्तर पर सख्ती की लेकिन जिम्मेदारों से लेकर आम लोगों की लापरवाही भारी पड़ रही है. दिल्ली, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान के 8 लोगों की लापरवाही से 1917 लोग संक्रमित हो गए. लापरवाही का नतीजा है कि संक्रमण भयावह रूप ले चुका है और औसतन हर राज्य इसकी चपेट में है. 

दिल्ली: तब्लीगी जमात और 1650 कोरोना रोगी: निजामुद्दीन इलाके में तब्लीगी जमात से जुड़े हजारों लोगों ने 13 से 15 मार्च के बीच सभा की, जिसमें कई विदेशी भी थे. सभा खत्म होने के बाद लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचे तो अपने साथ जानलेवा वायरस लेकर गए. इन लोगों ने करीब 1650 लोगों को संक्रमित किया. जब इनके संक्रमित होने का खुलासा हुआ तो ये अस्पताल जाने की बजाए इधर-उधर छिपते रहे.

मुंबई: संक्रमित थीं, टिफिन देती रहीं: एक 65 वर्षीय महिला कॉरपोरेट ऑफिसों में टिफिन सप्लाई करती थीं. बाद में उनमें कोरोना की पुष्टि हुई. टिफिन लेने वाले लोगों को क्वारंटीन किया गया.

उत्तर प्रदेश; नोएडा की कंपनी की लापरवाही, 41 संक्रमित: सीजफायर कंपनी में कोरोना का पहला मरीज मिला तो भी काम बंद नहीं किया गया. नतीजा ये हुआ कि नोएडा में संक्रमण का प्रभाव बढ़ता चला गया और कंपनी के 13 कर्मचारियों के साथ उनके परिवार के 11 सदस्यों में वायरस की पुष्टि हुई. 24 लोगों में संक्रमण होने के बाद जिला प्रशासन ने कंपनी को सील कर दिया. अब कहा जा रहा है कि नोएडा में जो भी मामले सामने आ रहे हैं उसकी जड़ सीजफायर कंपनी है.

राजस्थान: ओमान से लौटे व्यक्ति से 126, डॉक्टर से 16 संक्रमित: जयपुर के रामगंज का व्यक्ति ओमान से 17 मार्च को वापस लौटा. वह सबसे- मिलते जुलता रहा. अब युवक के परिवार के लोगों के साथ कॉलोनी के 126 लोगों में वायरस की पुष्टि हो चुकी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव, स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने बताया कि उसके संदिग्ध  दोस्त से भी 12 लोगों में संक्रमण फैला. इसी तरह भीलवाड़ा में एक डॉक्टर में वायरस की पुष्टि हुई, जिससे 16 लोग संक्रमित हुए.

विदेश से लौटे दो लोगों ने 36 में फैलाया वायरस: बिहार: मस्कट में प्लंबर सिवान निवासी लोगों से मिलता-जुलता रहा. वह 23 लोगों को संक्रमित कर चुका है. इसी तरह मुंगेर में कतर से लौटे एक ड्राइवर ने खुद को आइसोलेट करने की बजाए पूरे इलाके में घूमने के साथ अस्पताल भी गया. नतीजा ये हुआ कि उसकी एक गलती ने 13 लोगों को संक्रमित कर दिया.

PPE किट की किल्लत दूर करने के लिए आगे आया ये राज्य, युद्धस्तर पर शुरू किया काम

सतना जेल में बंद इंदौर के दो आरोपी भी हुए कोरोना से संक्रमित

बांग्लादेश की आज़ादी के नायक शेख मुजीब के हत्यारे को 25 साल बाद दी गई फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -