Instagram : मोबाइल ही नहीं डेस्कटॉप से किसी को भी भेज सकेंगे मैसेज
Instagram : मोबाइल ही नहीं डेस्कटॉप से किसी को भी भेज सकेंगे मैसेज
Share:

सोशल मीडिया कंपनी इंस्टाग्राम (Instagram) ने अपने यूजर्स के लिए डायरेक्ट मैसेजिंग फीचर जारी किया है।वहीं  इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप से इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने के साथ-साथ किसी को भी मैसेज कर सकेंगे। इसकी जानकारी कंपनी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मिली है। आपको बता दें कि इससे पहले यह फीचर सिर्फ इंस्टाग्राम के मोबाइल एप पर उपलब्ध था।

नया फीचर मोबाइल एप की तरह करता है काम
इंस्टाग्राम का नया फीचर वैसे ही काम करेगा जैसे मोबाइल एप में होता है। यूजर्स नए फीचर के जरिए डेस्कटॉप या लैपटॉप से किसी को भी मैसेज कर सकेंगे। साथ ही यूजर्स को ग्रुप बनाने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा मैसेज में भेजी गई तस्वीरों को लाइक भी किया जा सकेगा। वहीं, कंपनी का कहना है कि इस फीचर से यूजर्स का अनुभव और बेहतर होगा।

इंस्टाग्राम के वेब वर्जन इन तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम के वेब वर्जन को दो तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। पहला इंस्टाग्राम डॉट कॉम और दूसरा फेसबुक क्रिएटर स्टूडियो। अगर आप इंस्टाग्राम पर तस्वीर अपलोड करना चाहते हैं, तो आप फेसबुक क्रिएटर का सहारा ले सकते है।  

कोविड-19 को ध्यान में रखकर नया फीचर किया लॉन्च
इंस्टाग्राम ने हाल ही में कोरोना वारस को ध्यान में रखकर नया फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर का नाम इंस्टग्राम फीड है। यूजर्स को इस फीचर के जरिए वायरस से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलती है। हालांकि, कंपनी ने इस फीचर का एलान फरवरी में ही कर दिया था।

इंस्टाग्राम फीड से मिलेगी हर तरह की जानकारी
यूजर्स को इंस्टाग्राम फीड पर वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) के साथ स्थानीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी जा रही जानकारी मिलेगी। कंपनी का कहना है कि हम इस फीड के जरिए यूजर्स तक कोरोना वायरस से जुड़ी हर एक जानकारी पहुंचाएंगे।

Work From Home के लिए बेस्ट हैं ये प्रीपेड प्लान

Honor 9X Lite स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिये खास फीचर

जानिये Zoom एप अकाउंट को डिलीट करने का आसान तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -