Amazon Alexa देगा वायरस से जुड़े सभी सवालों के जवाब
Amazon Alexa देगा वायरस से जुड़े सभी सवालों के जवाब
Share:

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने अपने खास डिवाइस एलेक्सा ( Amazon Alexa) के लिए नया फीचर पेश किया है। इसके साथ ही इस फीचर के तहत एलेक्सा स्मार्ट डिवाइस अपने यूजर्स को कोरोना वायरस से जुड़ी हर तरह की जानकारी देगा। इसके साथ ही यूजर्स एलेक्सा से वायरस से संबंधित सवाल भी पूछ सकेंगे। वहीं, कंपनी का कहना है कि हमने इस फीचर को कोविड-19 से जुड़ी जानकारियों के साथ अपडेट किया है।  

एलेक्सा यूजर्स को मिलेगी सही जानकारी 
अमेजन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि हम अपने यूजर्स तक कोरोना वायरस से जुड़ी सही जानकारी पहुंचाना चाहते हैं, इसलिए हमने इस फीचर को लॉन्च किया है। हम कोरोना वायरस की सही जानकारी के लिए सरकारी संस्थानों और न्यूज सोर्स के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा है कि यूजर्स लॉकडाउन के दौरान फन गेम भी खेल सकते हैं।

लॉकडाउन के दौरान खेलें गेम
लॉकडाउन के दौरान यूजर्स टाइम पास करने के लिए अमेजन एलेक्सा पर गेम खेल सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को कमांड करना होगा कि 'Alexa, open Akinator', 'Alexa, play impossible bollywood quiz', 'Alexa, open Number Guessing Game' या 'Alexa, play tur or false'। इन कमांड के जरिए यूजर्स फन गेम खेल पाएंगे।

पहले भी जारी किया था अपडेट
हाल ही में अमेजन ने वॉइस असिस्टेंट एलेक्सा के लिए अपडेट जारी किया था। इस अपडेट के तहत यूजर्स एलेक्सा के माध्यम से कोविड-19 के लक्षण के बारे में जान सकेंगे। आपको बता दें कि अमेजन ने इस अपडेट को आईसीएमआर की गाइडलाइन को ध्यान में रखकर तैयार किया था। 

कपल्स के लिए Facebook लेकर आये है नया ऐप Tuned

WHO अब FB मैसेंजर के जरिए दे रहा है कोरोना की जानकारी

कोरोना वायरस की कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर बोले बिल गेट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -