Aarogya Setu मोबाइल एप ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, इतने यूजर्स ने किया डाउनलोड
Aarogya Setu मोबाइल एप ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, इतने यूजर्स ने किया डाउनलोड
Share:

भारत सरकार ने कोरोना वायरस के मरीजों को ट्रैक करने के लिए हाल ही में आरोग्य सेतु (Aarogya Setu) मोबाइल एप को लॉन्च किया था। वहीं, अब इस मोबाइल एप ने एक और नया रिकॉर्ड बनाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिर्फ 17 दिन में 6 करोड़ यूजर्स ने इस मोबाइल एप को डाउनलोड किया है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के ट्विटर अकाउंट से मिली है। इससे पहले नीति आयोग ने जानकारी दी थी कि आरोग्य सेतु मोबाइल एप ने तेजी पांच करोड़ का आंकड़ा छुआ था।

6 करोड़ यूजर्स ने किया डाउनलोड 
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आरोग्य सेतु मोबाइल एप को 6 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है। साथ ही उन्होंने आगे लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखकर हम सब कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे हैं। वहीं, भारत ने दुनिया को वायरस के खिलाफ लड़ाई के जरिए रास्ता दिखा रहा है। 

क्या है आरोग्य सेतु मोबाइल एप 
आरोग्य सेतु एप को कोरोना वायरस के संक्रमित को रोकने के लिए उद्देश्य से बनाया गया है। आरोग्य सेतु एप लोगों को बताएगा कि आप किसी कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आए हैं या नहीं। इसके अलावा इस एप से आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपको कोरोना संक्रमण का कितना खतरा है।

ऐसे करता है काम
आरोग्य सेतु एप को हिंदी, अंग्रेजी और मराठी समेत 11 भाषाओं में उपलब्ध है। इस एप में कोरोना वायरस के रोकथाम के भी तरीके बताए गए हैं। इसके अलावा यह एप आपकी लोकेशन और ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर बताएगा कि आपको कोरोना संक्रमण का खतरा है या नहीं। एप को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड करने के बाद नाम और मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करना होगा। इसके बाद भाषा का चुनाव करना होगा। एप को खोलते ही में एप बताएगा कि आपको कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा है या नहीं।इस एप में नीचे स्क्रॉल करने पर स्वास्थ्य मंत्रालय का ट्वीट मिलेगा। ट्वीट का अपडेशन रियल टाइम में हो रहा है। डाटा प्राइवेसी को लेकर सरकार ने कहा है कि आरोग्य सेतु एप का डाटा पूरी तरह से एंक्रिप्डेट होगा।

iPhone SE 2 के बाद जल्द लॉन्च होगा आईफोन एसई प्लस

Jio के शानदार प्लान का ऐसे उठाएं फायदा

Oppo Find X2 Lite स्मार्टफोन में मिलेंगे चार कैमरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -