वुहान में कम हुई कोरोना की मार तो सामान्य हुए हालात
वुहान में कम हुई कोरोना की मार तो सामान्य हुए हालात
Share:

बीजिंग: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 69000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. 

वुहान में धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हालात: वहीं इस बात का पता चला है कि चीन के वुहान जिले में स्थितियां धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं. जिले के नौ इलाकों को 'लो रिस्क' घोषित कर दिया गया जबकि चार अन्य इलाकों को 'मीडियम रिस्क' वाला घोषित किया गया है. 5.6 करोड़ की आबादी वाले हुबेई प्रांत का अब कोई भी जिला 'हाई रिस्क' की श्रेणी में नहीं है. वहीं चीन में संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए हैं. इसमें स्थानीय संक्रमण के पांच मामले शामिल हैं.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने कहा कि 47 दूसरे लोग भी संक्रमित मिले हैं, लेकिन उनमें लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. बिना लक्षण वाले 1,024 लोग अभी भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं. इनमें से 244 विदेशी हैं. शनिवार को चीन में कोरोना से तीन और लोगों की मौत हुई है. ये सभी मौतें महामारी से सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में हुई. इस तरह चीन में महामारी से मरने वालों की तादाद 3,329 हो गई है. संक्रमित लोगों की बात करें तो इनकी संख्या 81,669 है. इनमें से 1,376 मरीजों का इलाज चल रहा जबकि 76,964 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. चीन सरकार के निर्धारित मानदंडों के अनुसार जिन इलाकों में पिछले 14 दिनों में संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है, उन्हें लो रिस्क वाला घोषित किया गया है जबकि जिन इलाकों में 50 से कम संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं उन्हें मीडियम रिस्क के तौर पर वर्गीकृत किया गया है.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले इस शख्स को पुलिस ने मारी गोली

इस देश ने कोरोना संक्रमण पर लगाई लगाम

कोरोना संक्रमण फैलने के दौरान चीन से अमेरिका में दाखिल हुए थे 4 लाख लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -