लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले इस शख्स को पुलिस ने मारी गोली
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले इस शख्स को पुलिस ने मारी गोली
Share:

कोरोना वायरस के कहर के बीच फिलीपींस में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गोली मार दी. इस व्यक्ति की उम्र 63 साल बताई जा रही है. यह पहला मौका है जब फिलीपींस में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले पर गोली चलाई गई है. स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार इस व्यक्ति ने शराब पी रखी थी और वह हाथ में दराती लिए घूम रहा था. मगर उसने कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क नहीं लगा रखा था. अलजजीरा और कुछ अन्य स्थानीय मीडिया संस्थानों ने इस खबर को प्रकाशित किया है. 

कोलंबिया में दर्दनाक हादसा, कोयला खदान में विस्फोट से 11 खनिकों की मौत

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार मास्क ना लगाने के कारण गांव के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने उस व्यक्ति को चेतावनी दी तब वो गुस्सा हो गया, वो स्वास्थ्य अधिकारी को गाली देने लगा. फिर उसने अधिकारी पर दराती से हमला भी किया, इसके बाद पुलिस ने गोली मार दी. गोली लगने से व्यक्ति की मौत हो गई. उसकी पहचान की जा रही है. 

महज 48 घंटों में नष्ट हो जाएगा कोरोना वायरस ! इस दवा का केवल एक डोज़ है काफी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मालूम हो कि फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटेर्टे ने बुधवार को घोषणा की थी कि वे पुलिस और सेना को यह अधिकार देते हैं कि लॉकडाउन के नियमों का पालन ना करने वालों को गोली मार दी जाए. उन्होंने कहा कि स्थिति बिगड़ती जा रही है इसलिए एक बार फिर मैं आप सब को इस समस्या की संजीदगी के बारे में बता रहा हूं और आपको इसे सुनना होगा. पुलिस और सेना से उन्होंने कहा कि मेरा आदेश है कि अगर कोई भी दिक्कत हो और ऐसा मौका आता है जब आपकी जिंदगी पर खतरा मंडराता है, उन्हें गोली मार दो. उन्होंने कड़े स्वर में अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि मेरी बात को गंभीरता से लें और कोई मुरव्वत न बरतें. यदि कोई नियम नहीं मानेगा तो उसको दंड भुगतना होगा. लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर गोली मारने पर सामाजिक संगठन आपत्ति भी जताने लगे हैं.

कोरोना संक्रमण फैलने के दौरान चीन से अमेरिका में दाखिल हुए थे 4 लाख लोग

कोरोना प्रकोप में कितनी सफल हो पाएगी धार्मिक आस्था

पाकिस्तान में कोरोना ने मचाया कोहराम, इमरान ने जनता को किया सतर्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -