कोरोना संक्रमण फैलने के दौरान चीन से अमेरिका में दाखिल हुए थे 4 लाख लोग
कोरोना संक्रमण फैलने के दौरान चीन से अमेरिका में दाखिल हुए थे 4 लाख लोग
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका में कोरोना वायरस पीड़ितों की तादाद पूरे विश्व में सबसे अधिक है. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक चीन में कोरोना वायरस फैलने के कुछ ही दिनों बाद वहां से 4,30,000 लोग उड़ान भरकर यूएस पहुंचे थे. यानी जब लोगों को वुहान में कोरोना संक्रमण फैलने की ताजा जानकारी ही मिली थी.

खबर के अनुसार इनमें से कई यात्री ऐसे थे जो वायरस के केंद्र वुहान शहर से सीधे अमेरिका पहुंचे थे. इससे पहले कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यात्रा पर पाबन्दी लगाते, अमेरिका के 17 राज्यों में चीन से लगभग 1,300 सीधी उड़ानें उतर चुकी थीं और लाखों लोग अमेरिका में घुस चुके थे. खबर में लिखा गया है कि, “चीन के अधिकारियों ने नए वर्ष की पूर्व संध्या पर अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों के सामने इस महामारी को निमोनिया जैसी रहस्यमयी बीमारी बताई थी. जिसके बाद से कम से कम 4,30,000 लोग चीन से विमान द्वारा अमेरिका पहुंचे. आंकड़ों के अनुसार, इनमें 40,000 वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने अमेरिका द्वारा बैन लगाए जाने के दो महीने बाद तक भी यात्रा की."

रिपोर्ट में बताया गया है कि एयरपोर्ट्स पर चीन से आ रहे मुसाफिरों की जांच प्रक्रिया सख्त नहीं थी. जनवरी के शुरुआती दिनों में चीनी अधिकारी इस महामारी की गंभीरता को कम आंक रहे थे. इसी कारण चीन से आने वाले किसी यात्री की जांच नहीं की जा सकी, जिससे उसके संक्रमण का पता चल सके.

कोरोना प्रकोप में कितनी सफल हो पाएगी धार्मिक आस्था

पाकिस्तान में कोरोना ने मचाया कोहराम, इमरान ने जनता को किया सतर्क

महज 48 घंटों में नष्ट हो जाएगा कोरोना वायरस ! इस दवा का केवल एक डोज़ है काफी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -