हरियाणा में तेजी से घट रहा कोरोना का कहर, जल्द ख़त्म होगा संक्रमण
हरियाणा में तेजी से घट रहा कोरोना का कहर, जल्द ख़त्म होगा संक्रमण
Share:

हरियाणा में कोविड का संक्रमण दम तोड़ता हुआ नज़र आ रहा है। वर्ष 2021 की शुरुआत से ही कोविड के रोजाना 100 से कम केस देखने को मिल रहे थे। फिलहाल यह आंकड़ा घटकर 70 से नीचे तक पहुंच गया है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा है कि इस वक़्त भी पूरे प्रदेश में रोजाना कम से कम 10 से 12 हजार लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं लेकिन अधिकतर निगेटिव आ रहे हैं।

जंहा इस बात का पता चला है कि कोविड के मामले कम होते जा रहे हैं, अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि कोविड समाप्त हो रहा है। विदेश में जिस प्रकार दोबारा से केस बढ़े हैं और हालात गंभीर होने पर दोबारा से वहां लॉकडाउन कर दिया गया था, ऐसे में फिलहाल इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। सोमवार को प्रदेश में कोविड से 76 केस सामने आए हैं और 89 ठीक होकर घर पहुंचे हैं। इस वक़्त रिकवरी दर बढ़कर 98.55 फीसद और मृत्यु दर घटकर 1.13 फीसद पहुंच चुकी है। प्रदेश में इस समय कुल 870 केस सक्रीय हैं। 

गुरुग्राम को छोड़कर सिमट रहा कोरोना: मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में केवल गुरुग्राम में अब भी अधिक केस देखने को मिल रहा है। सोमवार को यहां पर 22 केस  सामने आए हैं, जबकि फरीदाबाद में आठ केस मिले हैं। जिसके अतिरिक्त सभी जिलों में 8 से नीचे केस सामने आए हैं। चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ और सिरसा में एक भी कोरोना का केस देखने को नहीं मिला है, जबकि पानीपत, रोहतक, रेवाड़ी, भिवानी और पलवल में एक-एक, नूंह, कैथल, फतेहाबाद और सोनीपत में दो-दो केस मिले हैं। विभाग के अनुसार सोमवार को कुल 12097 लोगों के सैंपल लिए गए थे। उधर, सोमवार को प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना टीकाकरण अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है। 

आज संसद में गरजेंगे राहुल गांधी, किसान आंदोलन पर होगा घमासान

इन स्थानों पर आज भी मौजूद है महादेव के पैरों के निशान, जानिए कैसे?

धीरे-धीरे कोरोना से उबर रहा भारत, पिछले 24 घंटों में मिले 9110 नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -