धीरे-धीरे कोरोना से उबर रहा भारत, पिछले 24 घंटों में मिले 9110 नए केस
धीरे-धीरे कोरोना से उबर रहा भारत, पिछले 24 घंटों में मिले 9110 नए केस
Share:

नई दिल्ली: भारत सहित पूरी दुनिया के 190 से अधिक देश कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे हैं। हालांकि अब भारत सहित कई देश इससे उबरने लगे हैं। कोरोना के दैनिक आंकड़ों में गिरावट राहत दे रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में भारत में 9,110 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही 14,016 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं और 78 लोगों की मौत हुईं है।

वहीं कुल मामलों की बात करें, तो देश में अब तक 1,08,47,304 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 1,05,48,521 लोग रिकवर हो चुके हैं। मरने वालों की तादाद 1,55,158 हो चुकी है। इसके अलावा 1,43,625 केस अभी सक्रिय हैं। अब तक 62,59,008 लोगों को वैक्सीन लगाई  जा चुकी है। वहीं, कोरोना महामारी से लड़ने के लिए भारत अब पड़ोसी देशों को भी वैक्सीन भेजकर सहायता कर रहा है। इसे भारत की वैक्सीन डिप्लोमेसी के रूप में देखा जा रहा है।

रविवार को अफगानिस्तान में भारत से भेजी गई कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंच चुकी है। भारत की ओर से अफगानिस्तान को एस्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन की 500,000 खुराक भेजी गई। बता दें इस वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग की मंजूरी अभी तक इंतजार है। स्वास्थ्य मंत्रालय में टीकाकरण कार्यक्रम के प्रमुख गुलाम दस्तगीर नाज़री ने बताया कि काबुल में कोरोना वैक्सीन तब तक संग्रहित की जाएगी, जब तक कि आपातकालीन इस्तेमाल की अनुमति न मिल जाए। बताया जा रहा है कि एक सप्ताह के भीतर आपातकालीन इस्तेमाल की स्वीकृति मिलने की संभावना है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव

प्रधानमंत्री मोदी ने जो बिडेन भारत-अमेरिका नियम आधारित अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था को प्रतिबद्ध करने के लिए की वार्ता

बैंक निजीकरण योजना के निष्पादन के लिए आरबीआई के साथ काम करेगी सरकार: वित्त मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -