भारत में मौत का आंकड़ा 5 हजार के ​करीब पहुंचा, लॉकडाउन में छूट से सारी मेहनत पर फिर पानी
भारत में मौत का आंकड़ा 5 हजार के ​करीब पहुंचा, लॉकडाउन में छूट से सारी मेहनत पर फिर पानी
Share:

महामारी कोरोना से जान गवाने वालों की संख्या पांच हजार के पास पहुंच गई है. बीते कुछ दिनों से सामने आ रहे रिकॉर्ड नए मामलों के चलते संक्रमितों की संख्या भी पौने लाख से ज्यादा हो गई है. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात के साथ ही बिहार, राजस्थान, हरियाणा और कर्नाटक जैसे राज्यों में तेजी से बढ़ते मामलों ने पूरे देश का गणित बिगाड़ दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में सबसे ज्यादा 7,964 नए मामले मिले हैं जबकि 265 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही महामारी से अब तक मरने वालों की संख्‍या 4,971 जबकि संक्रमितों की संख्या 1,73,763 हो गई है.

वीर दास के जन्मदिन पर जानिये उनके बारे मे यह खास बातें

कोरोना वायरस को लेकर राज्यों से शाम सात बजे तक मिली जानकारी के अनुसार, बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 99, गुजरात में 27, दिल्ली में 18, राजस्थान में नौ, बंगाल में सात, तमिलनाडु में छह और हरियाणा, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और केरल में एक-एक मौत शामिल है. वही, महाराष्ट्र में पिछले दो-तीन दिनों के बाद फिर नए मामलों की संख्या बढ़ गई है. 2,940 नए मामले सामने आए हैं. 22 मई को भी 2,940 नए मामले सामने आए थे. एक दिन में नए मामलों की यह दूसरी बड़ी संख्या है. इससे पहले 25 मई को सबसे ज्यादा 3,041 मामले मिले थे. राज्य में संक्रमितों की संख्या 65,168 हो गई है. राज्य में और 1,084 लोग स्वस्थ हुए हैं और ठीक होने वाले लोगों की संख्या 28,081 हो गई है.

देशभर में 30 जून तक लॉकडाउन, 8 जून से खुलेंगे धर्मस्थल, सैलून और होटल-रेस्टॉरेंट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राजधानी दिल्ली मुंबई बनने की राह पर है. रोजाना नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले तीन दिनों से लगातार नए मामलों की संख्या बढ़ रही है. शनिवार को 1,163 नए केस मिले. जबकि, शुक्रवार को 1,106 और गुरुवार को 1,024 नए संक्रमित पाए गए थे. संक्रमितों की संख्या 18,549 हो गई है. सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले में दिल्ली महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. तमिलनाडु में भी रिकॉर्ड 938 मामले सामने आए हैं और मरीजों की संख्या बढ़कर 21,184 हो गई है. राज्य में अब तक 160 लोगों की मौत भी हुई है.

अमित शाह ने देशवासियों से की ये अपील, कहा- ...तो कोविड के बाद दुनिया का नेतृत्व करेगा भारत

सीएम योगी का बड़ा फैसला, 1.80 करोड़ बच्चों को मिलेगा मिड-डे अनाज, अभिभावकों के खाते में आएगा पैसा

अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- केंद्र आर्थिक मदद दे, बाकी काम राज्य खुद कर लेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -