अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- केंद्र आर्थिक मदद दे, बाकी काम राज्य खुद कर लेंगे
अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- केंद्र आर्थिक मदद दे, बाकी काम राज्य खुद कर लेंगे
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा कि राज्य सरकारें केंद्र सरकार पर आश्रित हैं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लागू करना आसान है. हालांकि हम लॉकडाउन खोलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. लेकिन बगैर केंद्र सरकार के कोरोना वायरस महामारी से मुकाबला करना संभव नहीं होगा. केंद्र सरकार यदि आर्थिक सहायता दे तो बाकी काम राज्य खुद ही कर लेंगे.

अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकारों को केंद्र सरकार पर निर्भर रहना पड़ता है. केंद्र सरकार को आगे आकर राज्य सरकारों की सहायता करनी चाहिए. केंद्र की मदद के बाद राज्य सरकारें निर्धारित करेंगी कि लॉकडाउन कैसे खोला जाए. प्रत्येक राज्य, प्रत्येक जिले के हालात अलग-अलग होते हैं. अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए कि राज्यों को आर्थिक रूप से मजबूत रखा जाए. इसके बाद राज्य सरकारें संभाल लेंगी कि उन्हें किस तरह से काम करना है. राज्यों की बात का वजन होना चाहिए. तब जाकर इस जटिल स्थिति से उभरा जा सकेगा.

मोदी सरकार 2.0 का एक साल पूरा होने पर राजस्थान के सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने कहा कि पीछे क्या हुआ, उसे भूल जाएं. आगे की योजनाएं बताएं कि देश के लिए पीएम मोदी क्या चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को आगे बढ़कर राज्यों को पेशकश करनी चाहिए. साथ ही राज्यों की मांग पूछनी चाहिए.

किसान सम्मान निधि में लाभार्थियों की लिस्ट ऐसे करें चेक

भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए यह सप्ताह रहा काफी अहम

इस कंपनी ने घाटे के बाद भी भारतीय कर्मचारी को दिया दुगना वेतन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -