मेक्सिको में शुरू हुआ कोरोना की तीसरी लहर का कहर, अचानक बढे 29 फीसद मरीज
मेक्सिको में शुरू हुआ कोरोना की तीसरी लहर का कहर, अचानक बढे 29 फीसद मरीज
Share:

वाशिंगटन: चीन के बुहान से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस (Covid-19) का कहर अभी भी जारी है। इसी कड़ी में अब मेक्सिको में कोरोना वायरस की तीसरी लहर भी आ चुकी है। मेक्सिको में बीते सप्ताह की तुलना में कोविड-19 के केस 29 प्रतिशत बढ़ हैं। मेक्सिको के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, युवाओं में संक्रमण के अधिक केस सामने आ रहे हैं। कोविड-19 के केस वर्ष 2020 में सितंबर महीने में बढ़े मामले के बराबर हैं। कोरोना संक्रमण की लहर जनवरी 2021 में चरम पर थी और जून तक धीमी पड़ गई।

मिली जानकारी के अनुसार, वर्तमान में मैक्सिको के अस्पतालों में 22 फीसदी बेड्स भरे हुए हैं। वहीं देश के अधिकतर हिस्सों में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अस्पताल भरे हुए थे। मैक्सिको में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त सचिव ह्यूगो लोपेज गाटेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि डेल्टा स्वरूप की वजह से नहीं बल्कि लोगों की गतिविधियां बढ़ने की वजह से हुई हैं।

बता दें कि दुनिया में शुक्रवार को 4,68187 लोगों का कोविड 19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। इस दौरान 3,64,573 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। वहीं 8,230 लोगों की मौत हुई है। दुनिया में एक बार फिर से कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस ब्राजील में सामने आए हैं। भारत-इंडोनेशिया में भी Covid-19 के केस निरंतर बढ़ रहे हैं।

तालिबानी कहर के बीच अफगानी सेना को बड़ी सफलता, 109 आतंकियों को उतारा मौत के घाट

इटली में डेल्टा प्लस वेरिएंट से मचा हाहाकार, इतने केस आए सामने

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जॉर्जिया में प्रवासी भारतीयों से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -