चीन के बाद अब नेपाल में फैला कोरोना,  हिमाचल में मचा हड़कंप
चीन के बाद अब नेपाल में फैला कोरोना, हिमाचल में मचा हड़कंप
Share:

दिनों दिन बढ़ रहा कोरोना का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. हर तरफ सर मातम का माहौल बनता जा रहा है. वहीं चीन समेत कई देशों में कोरोनावायरस के खौफ के बीच अब कई मामले नेपाल में भी सामने आए हैं. वहीं अब धीरे- धीरे इससे हिमाचल में भी हड़कंप मच गया है. बड़ी संख्या में हिमाचल में नेपाल के लोग रहते हैं और रोजाना आवाजाही करते हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार ऐसे में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. स्वास्थ्य विभाग अब नेपाल से आने वाले लोगों पर भी नजर रखेगा. हर व्यक्ति की जांच की जाएगी. मामले की गंभीरता को देखते हुए नेपालियों के आने-जाने पर रोक लगाने पर भी विचार चल रहा है. इससे पहले भी कोरोनावायरस के खौफ के बीच स्वास्थ्य विभाग ने कई लोगों को निगरानी में रखा था. वहीं इस बात का पता चला है कि  सोलन में चीन के 8 नागरिकों की जांच की गई थी. इसके अलावा 16 अन्य व्यक्तियों को भी 28 दिन तक निगरानी में रखा गया. 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि जिला स्वास्थ्य अधिकारी सोलन डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस पर गंभीर है. नेपाल में कोरोनावायरस के लक्षण लोगों में पाए गए हैं. यहां आने वाले सभी लोगों की जांच की जाएगी. अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया कि हिमाचल में वायरस को लेकर अलर्ट किया है. नेपाल, ईरान से आने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है. 

अब सड़क हादसे के घायलों को मिलेगा मुफ्त उपचार, ये है सरकार की योजना

घर को सूना छोड कर जा रहे है बाहर, तो पुलिस करेगी निगरानी

दुष्कर्म के बाद सपेरे की बेटी की हत्या, खेत में पड़ा मिला खून से लथपथ शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -