कोरोना वायरस से बचाव के लिए हिमाचल सरकार ने उठाया बड़ा कदम
कोरोना वायरस से बचाव के लिए हिमाचल सरकार ने उठाया बड़ा कदम
Share:

हिमाचल पूरी तरह से देशों में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते अलर्ट पर है. चीन से लौटे 145 लोगों को निगरानी में रखा गया है. टांडा, आईजीएमसी और नजदीकी अस्पताल के डाक्टरों ने घरों में जाकर लोगों की स्वास्थ्य जांच की. डाक्टरों का मानना है कि किसी को खांसी और बुखार नहीं है. यह मरीज 28 दिन तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे.

भारत की हवाई सुरक्षा होगी और भी मजबूत, अगले साल सेना को मिलेगा एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश सरकार ने हिमाचल के लोगों को चीन और कोरोना वायरस प्रभावित देशों में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. स्वास्थ्य अधिकारी पासपोर्ट कार्यालय और वीजा लगाने को लेकर नई दिल्ली में संबधित दूतावासों में इस बारे में बराबर संपर्क बनाए हुए हैं. सरकार ने कोरोना वायरस की जानकारी के लिए शिमला स्वास्थ्य निदेशालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया है. जिले के डाक्टरों को प्रतिदिन बीमारी को लेकर रिपोर्ट देने को कहा गया है.

मंदिरों की जमीन नीलाम को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में तकरार, जानिए क्या है मामला

15 जनवरी के बाद सरकार ने एहतियात के तौर पर चीन से जो भी व्यक्ति हिमाचल से आए है, उन्हे सरकार ने दूसरे लोगों से दूर रहने को कहा है. सरकार ने 6 मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पताल प्रशासन को इंसोलेशन वार्ड स्थापित करने के निर्देश दिए हैं. सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि जिला और ब्लॉक स्तर पर शिविर लगाकर लोगों को इस बीमारी को लेकर जागरूक करें.कोरोना वायरस को लेकर हिमाचल में अलर्ट किया है. चीन से लौटे व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं. प्रतिदिन स्वास्थ्य अधिकारी से रिपोर्ट तलब की जा रही है. डाक्टरों का व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया गया है. इसमें बातें शेयर की जा रही हैं.

'4 करोड़ लाकर दो और चुनाव का टिकट ले लो' , आप MLA ने अपनी ही पार्टी पर लगाया गंभीर आरोप

बीजेपी नेता अजीत बोरासी के CAA प्रस्ताव विरोधी बयान पर कांग्रेस का पलटवार

Video: 'शाहीन बाग़ अब सिर्फ आंदोलन नहीं रहा, यहाँ तैयार हो रहा है सुसाइड बॉम्बर का जत्था'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -