कोरोना की तीसरी लहर लेकर आएगा Lambda Variant! डेल्टा से कई गुना है खतरनाक
कोरोना की तीसरी लहर लेकर आएगा Lambda Variant! डेल्टा से कई गुना है खतरनाक
Share:

लंदन: कोरोना वायरस के अलग-अलग वैरिएंट का खतरा पूरे विश्व में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच कोरोना वायरस का एक नया वैरिएंट लैमडा वैरिएंट (Lambda Variant) के मामले देखने को मिल रहे हैं। यूनाइटेड किंगडम (UK) के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि 'लैमडा' नामक एक नया कोरोना वायरस स्ट्रेन, डेल्टा वैरिएंट की तुलना में बहुत अधिक घातक है। पिछले चार सप्ताह में 30 से अधिक देशों में इसके केस मिले हैं।

पेरू में मिला कोरोना वायरस का Lambda वैरियंट विश्व के विभिन्न देशों में तेजी से फैल रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, यह ब्रिटेन सहित कई देशों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है। रिपोर्ट के अनुसार, UK में अब तक Lambda स्ट्रेन के छह मामले सामने आए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, शोधकर्ता इस बात को लेकर चिंतित हैं कि लैमडा वैरिएंट, डेल्टा वैरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक हो सकता है। बता दें कि लैमडा वैरिएंट का पहला केस पेरू में रिपोर्ट किया गया था। इस वेरिएंट को C.37 स्ट्रेन के रूप में भी जाना जाता है।

यूरो न्यूज ने पैन अमेरिकन हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (PAHO) के हवाले से जानकारी दी है कि पेरू में मई और जून के दौरान दर्ज किए गए कोरोना वायरस केस के नमूनों में Lambda Variant का लगभग 82 फीसद हिस्सा है। पेरू में Lambda Variant के सबसे ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं।

कभी घटता तो कभी बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, फिर सामने आए 43 हजार से अधिक केस

दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के फिर बढे दाम, जानिए क्या है आज का रेट

भोले के भक्तों के लिए बड़ी खबर: कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ इस दिन से शुरू होगी कांवड़ यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -