जल्द कोरोना पर काबू कर सकता है यह राज्य, 10 लाख लोगों की करने जा रहा स्क्रीनिंग
जल्द कोरोना पर काबू कर सकता है यह राज्य, 10 लाख लोगों की करने जा रहा स्क्रीनिंग
Share:

21 दिन के लॉकडाउन के बाद भी कोरोना संकट थमने का नाम नही ले रहा है. वही,  पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पुडूचेरी के स्वास्थ्य मंत्रियों ने गुरुवार देर शाम वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए अपने-अपने राज्यों में अपनाए गए तरीकों को साझा किया. मंत्रियों ने अपने राज्यों की रणनीति सामने रखी और कोरोना के मामलों में विस्तार को देखते ट्रेसिंग और टेस्टिंग को बढ़ाने की जरूरत पर सहमति जताई. 

मुसीबत के समय आशा-आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ही सच्चे देशभक्त- राहुल गाँधी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने अन्य मंत्रियों को अवगत करवाया कि पंजाब ने जरूरी मशीनों की खरीद के साथ टेस्टिंग क्षमता को दस गुणा बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने 10 लाख लोगों की स्क्रीनिंग करने के उद्देश्य से रैपिड टेस्टिंग मुहिम शुरू करने का फैसला लिया है. इसके अलावा पंजाब कैबिनेट की तरफ से 10 लाख रैपिड टेस्टिंग किट (आरटीके) खरीदने की मंजूरी मिलने के बाद आईसीएमआर को एक लाख किटों का आर्डर दे दिया गया है. 

कोरोना पर एक्शन मोड में सोनिया, कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों को देंगी अहम निर्देश

अपने बयान में उन्होंने आगे बताया कि पटियाला और अमृतसर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में वायरल रिसर्च डायगनोस्टिक लैब (वीआरडीएल) की टेस्टिंग क्षमता बढ़ाई गई है. इसके अलावा भारत सरकार से जीएमसी फरीदकोट, डीएमसी और सीएमसी लुधियाना में टेस्टिंग के लिए मंजूरी मांगी गई है. सिद्धू ने बताया कि लुधियाना में पीपीई किट बनाने का काम किया जा रहा है. इसके एक बार चालू होने से न सिर्फ पंजाब अपनी जरूरत को पूरा कर सकेगा बल्कि अन्य राज्यों को आपूर्ति की किटें बना लेगा.

कोरोना ख़त्म होने के बाद क्या होगा दुनिया का हाल ? लोगों के मन में बड़ा सवाल

कोरोना: सुविधाओं की कमी से जूझ रहे अफ्रीकी देश, 10 लाख लोगों के लिए सिर्फ 5 बेड

दिवालिया घोषित नहीं होगा विजय माल्या, लंदन हाई कोर्ट ने टाली सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -