एमपी के इस शहर में जमातियों के संपर्क में आए 235 लोगों की हुई पहचान
एमपी के इस शहर में जमातियों के संपर्क में आए 235 लोगों की हुई पहचान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रह रहे बाहरी जमातियों को आइसोलेट करने के 14 दिन बाद इनके संपर्क में आने वालों लोगों की जिला प्रशासन ने ट्रेसिंग पूरी कर ली है. करीब 389 लोग भोपाल में जमातियों के संपर्क में आए हैं. इनमें से 235 ऐसे लोगों की पहचान कर ली गई है, जो पॉजिटिव जमातियों के संपर्क में आए थे. फिलहाल इन्हें क्वारंटाइन करने की तैयारी भी शुरू कर दी है. भोपाल नगर निगम ने सभी वार्ड प्रभारियों को यह सूची देकर उनके वार्ड में आने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन करने के आदेश दिए हैं. जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि संपर्क में आने वाले व्यक्तियों के घरों में क्वारंटाइन का बोर्ड लगाने और इसकी रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं.

बता दें की जिला प्रशासन जहांगीराबाद और ऐशबाग के करीब 10 हजार घरों की स्क्रीनिंग कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग की 11 टीम ने हेल्थ सर्वे और स्वास्थ्य परीक्षण किया. 54 परिवारों का सर्वे और 295 व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, इसमें से 60 साल से ज्यादा उम्र के 20 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम का स्थानीय लोगों ने ताली बजाकर स्वागत किया. दरअसल, अहीरपुरा में रहने वाले दो व्यक्तियों की कोरोना से मौत होने के बाद इस क्षेत्र को अति संवेदनशील के दायरे में रखा गया है. इसके आधार पर यहां स्क्रीनिंग के बाद हर व्यक्ति की आगामी 14 दिन तक मॉनिटरिंग की जाएगी.

वहीं भोपाल में अब तक कोरोना से जिनकी मृत्यु हुई है वे चारों लोग नरेश खटीक, जगन्नाथ मैथिल, इमरान खान व राजकुमार यादव भोपाल गैस कांड के पीड़ित बताए जा रहे हैं. इसे देखते हुए अब सभी गैस पीड़ितों की स्क्रीनिंग की जाएगी. वहीं स्वास्थ्य परीक्षण भी करवाया जाएगा. इसके लिए डाटा कलेक्शन किया जा रहा है. पता लगाया जा रहा है कि ऐसे कितने गैस पीड़ित हैं जो 50 साल से ज्यादा की उम्र के हैं.

समय पर नहीं मिली एम्बुलेंस तो, दोपहिया वाहन पर बुजुर्ग ने तोड़ा दम

उतर प्रदेश में बढ़ी मरने वालों की संख्या

हिमाचल में गिरे सब्जियों के दाम, अर्थव्यवस्था को हो सकता है भारी नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -