इस शहर का कोरोनारोधी मॉडल बना सारे देश के लिए उदाहरण
इस शहर का कोरोनारोधी मॉडल बना सारे देश के लिए उदाहरण
Share:

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए भारत में हर संभव प्रयास किया जा रहा है. वायरस की रोकथाम को लेकर राजस्थान का भीलवाड़ा मॉडल चर्चा में है तो अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के 'हॉटस्पॉट' मॉडल ने भी दूसरे राज्यों को उम्मीद दिखाई है. यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार का दावा है कि हॉटस्पॉट की रणनीति कारगर है. साथ ही यह भी संतोष है कि जनसंख्या के लिहाज से यूपी में कोरोना के मामले कम हैं. शनिवार को नई दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कोरोना से जंग में आगरा में लागू की गई व्यवस्था को रोल मॉडल बताया.

ईरान में बढ़ी मरने वालों की संख्या, 15 साल के मासूम ने हारी जिंदगी की जंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के हालात की जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने लखनऊ में लोकभवन में पत्रकारों से साझा की. उन्होंने बताया कि यूपी में कोरोना से निपटने के लिए बनाई गई हॉटस्पॉट व्यवस्था की पूरे देश में प्रशंसा हो रही है. हॉटस्पॉट को लेकर जो रणनीति लगभग चार दिन पहले यहां लागू की गई है, उसे अन्य प्रदेशों ने भी लागू किया है. यह रणनीति काफी कारगर सिद्ध हुई है.

कोरोना की चपेट में आए पाकिस्तानी ईसाई, पिछले 24 घंटों में कई मौतें

अपने बयान में अपर प्रमुख सचिव गृह ने कहा कि 15 जिलों में कुल 125 हॉटस्पॉट हैं, जहां 1,41,110 मकान चिन्हित कर लिए गए हैं. इन हॉटस्पाट में कुल आठ लाख 95 हजार 21 लोग रहते हैैं. इसमें कोरोना के 329 पॉजिटिव केस हैं. इसके अलावा 2942 संदिग्ध थे, जिसमें से 2863 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

पश्चिम बंगाल में बढ़ाया गया लॉकडाउन, 10 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

ट्रम्प के अनुरोध पर भारत ने भेजी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन दवाईयां

एक तरफ बढ़ती जा रही कोरोना की मार दूसरी ओर चीन के हाल हुए बेहाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -