पश्चिम बंगाल में बढ़ाया गया लॉकडाउन, 10 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल
पश्चिम बंगाल में बढ़ाया गया लॉकडाउन, 10 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल
Share:

कोलकाता: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार के आदेश के अनुसार, लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। इसके साथ ही ममता सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य में सभी शिक्षण संस्थान 10 जून तक बंद रहेंगे। 

उल्लेखनीय है कि शनिवार को पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 6 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके साथ पश्चिम बंगाल में संक्रमित मरीजों की तादाद 122 पर पहुंच गई है। वहीं पश्चिम बंगाल के अलावा महाराष्ट्र, ओडिशा, राजस्थान, तेलंगाना और पंजाब ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है।  

वहीं इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन में ‘क्रमिक छूट' दिये जाने पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा है कि सूबे में गैर-जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुलने दी गयीं और पुलिस ने धार्मिक कार्यक्रमों की भी अनुमति दी, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि देश किसी ‘‘सांप्रदायिक वायरस'' से नहीं, बल्कि एक महामारी से लड़ रहा है। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को भेजे पत्र में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि सब्जी, मछली और मांस बाजारों में कोई सावधानी नहीं बरती जा रही है। 

ट्रम्प के अनुरोध पर भारत ने भेजी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन दवाईयां

एक तरफ बढ़ती जा रही कोरोना की मार दूसरी ओर चीन के हाल हुए बेहाल

कोरोना की चपेट में आए पाकिस्तानी ईसाई, पिछले 24 घंटों में कई मौतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -