ईरान में बढ़ी मरने वालों की संख्या, 15 साल के मासूम ने हारी जिंदगी की जंग

तेहरान: दिनों दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर और मौत का आंकड़ा आज लोगों के लिए बढ़ी समस्या बन चुका है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से कई हजारों लोगों की जान जा रही है, कई परिवार पूरी तरह से बर्बाद होते जा रहे है. तो कही लोगों के घरों में खाने की किल्ल्त मची हुई है. इस वायरस ने आज मानवीय जाती को पूर्णतः क्षतिग्रस्त कर दिया है. इतना ही नहीं अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 108000 से अधिक मौतें हो चुकी है. और अब भी यह नहीं कहा जा सकता है की इस मौत का आंकड़ा और कितना बढ़ने वाला है. 

ईरान में 125 और लोगों की मौत: ईरान में पिछले चौबीस घंटे में 125 और लोगों की मौत हुई है. देश में मृतकों की संख्या 4,357 हो गई है. 1837 संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 70,029 हो गई है. ईरान में अभी तक 251,703 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है. 41,947 लोगों को जहां अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है वहीं 3,987 लोगों की हालत गंभीर है. 

ब्राजील में अमेजन जनजाति के 15 वर्षीय लड़के की मौत: ब्राजील में अमेजन जनजाति के एक 15 वर्षीय लड़के की कोरोना से मौत हो गई. उसे श्वसन संबंधी दिक्कतों के चलते गुरुवार रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जनजाति के लिए काम करने वाली एक संस्था का कहना है कि यह लड़का कई अन्य के संपर्क में रहा है. संस्था ने लड़के को पर्याप्त चिकित्सा सुविधा नहीं मिलने का आरोप लगाया. ब्राजील में 19,638 लोग संक्रमित हैं और 1056 लोगों की मौत हो चुकी है. देश की व्यावसायिक राजधानी साओ पॉलो सर्वाधिक प्रभावित है. विशेषज्ञों ने अप्रैल के आखिरी में महामारी के चरम पर पहुंचने की आशंका जताई है. 

दुनियाभर में बढ़ा मौत का आंकड़ा, संक्रमितों की संख्या 17 लाख के पार

कोरोना से तवाही की कगार पर पंहुचा अमेरिका तो बोले ट्रम्प- लेने जा रहा जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला

पाक के राष्ट्रपति ने लॉकडाउन के नियमों की उड़ाई धज्जियां, भीड़ में नमाज़ अदा कर दिया योगदान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -