ईश्वर में आस्था और भजन कीर्तन ने इन मरीजों को किया कोरोना से मुक्त
ईश्वर में आस्था और भजन कीर्तन ने इन मरीजों को किया कोरोना से मुक्त
Share:

लॉकडाउन के समय भारत में हर नागरिक बहुत सी तकलीफों का सामना कर रहा है. वही, ईश्वर में आस्था दरअसल आत्मविश्वास का दूसरा नाम है. इस पैथी का प्रयोग बरेली में छह कोरोना संक्रमितों पर सफल रहा है. यह उदाहरण उन लोगों के लिए सुखद है, जो आस्थावान हैं. और जो नहीं हैं, जो आस्थाश्रद्धा-संस्कृति के इस विज्ञान को कपोल कल्पना व अवैज्ञानिक कह खारिज कर देते हैं, उनके लिए सबक और प्रेरणा है.

हमेशा के लिए कोरोना वायरस का सर्वनाश कर सकता है ‘इम्युनिटी पासपोर्ट’

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बरेली, उप्र स्थित जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमित इस परिवार की बहू ने ये बातें मीडिया के साथ फोन पर साझा कीं. कहा- कोरोना वायरस की भयावहता के बारे में देख-पढ़ रहे थे, लेकिन जब पता चला कि पति संक्रमित हो गए हैं तो परिवार के सभी लोग घबरा गए. फिर सभी के सैंपल लिए गए.

उत्तराखंड में एसपी ने थाना भोजनालयों को बनाया सामुदायिक

जैसे ही रिपोर्ट सामने आई हम सब का दिमाग सुन्न हो गया. मुझे, सास-ससुर और ननद, देवर को भी संक्रमित बताया गया. उसी दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम हम सभी को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ले गई. एक कमरे में पूरा परिवार बैठा था मगर किसी के मुंह से शब्द नहीं निकल रहे थे. वह रात डरावनी थी, हम सभी पूरी रात जागते रहे. हमारी बेचैनी देखकर अस्पताल स्टाफ ने समझाया कि ईश्वर पर भरोसा रखो, खुद पर विश्वास रखो, बीमारी से लड़ोगे तो यह हार जाएगी, हार मान ली तो पार नहीं पाओगे. केवल इतना सुनकर ही हमें लगा कि हमें हार नहीं मानना है. लगने लगा कि सब ठीक हो जाएगा.

देशभर में कोरोना से 86 लोगों की मौत, 3000 से अधिक संक्रमित

बस फिर क्या आइसोलेशन वार्ड में भर्ती संक्रमित मरीज रोजा ना सुबह और शाम भजन-कीर्तन और प्रार्थना कर रहे हैं. डॉक्टर और नर्स भी वार्ड के बाहर शीशे के पास खड़े होकर इसमें सहभाग करते हैं. टीवी पर प्रार्थना-भजनकीर्तन संबंधी वीडियो दिखाया जाता है. वह रोजाना सुबह योग और प्रणायाम कर रहे हैं. दिन में ध्यान साधना के साथ ही चालीसा पाठ भी करते हैं. गर्म पानी, और भाप लेते हैं. डॉक्टर कहते हैं कि मनोदशा मजबूत करने के लिए यह जरूरी है. परिणाम स्वरूप सभी छह मरीज अब एकदम ठीक हैं.

लॉकडाउन के कारण यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के पांच मेडिकल के छात्र

दून अस्पताल में कोरोना संदिग्ध जमातियों पर पुलिस प्रशासन ने बढ़ाई सुरक्षा

कोटद्वार से गौचर तक तेल के टैंकर में बैठ कर पहुंचा युवक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -