लॉकडाउन के कारण यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के पांच मेडिकल के छात्र
लॉकडाउन के कारण यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के पांच मेडिकल के छात्र
Share:

लॉकडाउन के चलते यूक्रेन के टरनोपिल शहर में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे उत्तराखंड में रुद्रपुर के पांच छात्र फंसे हुए हैं। वहीं  निराश छात्रों ने वीडियो भेजकर उन्हें घर ले जाने की गुहार लगाई है। इसके साथ ही, परिजन भी छात्रों को लेकर खासे परेशान हैं। वहीं रुद्रपुर के प्रीत विहार निवासी जावेद अंसारी, अर्श मलिक, ग्राम मलपुरा निवासी मोहम्मद शारिफ, ग्राम शिमला पिस्तौर निवासी चंदन जल्होत्रा और तराई विहार निवासी उसामा कुरैशी यूक्रेन के टरनोपिल मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। वहीं फोन पर जावेद ने बताया कि यूक्रेन में कोरोना वायरस फैला हुआ है। इसके साथ ही यहां 13 मार्च से ही लॉकडाउन है। वे लोग किराए के फ्लैट में ही हैं। वहीं लॉकडाउन के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके साथ ही उनको खाने-पीने की चीजों के लिए परेशान होना पड़ रहा है। वे बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और पैसे भी खत्म हो रहे हैं। वहीं उनके घरों से खर्च के लिए रुपये तक नहीं आ पा रहे हैं।छात्र अर्श मलिक ने बताया कि जैसे और देशों से हिंदुस्तानियों को वापस लाया गया है। इसके साथ ही उसी तरह उन्हें भी यूक्रेन से भी फंसे हुए लोगों को लाने की व्यवस्था भारत सरकार को करनी चाहिए। वे लोग बेहद परेशान हैं। वहीं इन छात्रों के साथ रहने वाले इंदौर निवासी साहिल ने बताया कि परिवहन सेवा के साथ ही दुकानें बंद हैं। वहीं इस शहर में करीब एक हजार भारतीय छात्र रह रहे हैं, जो हॉस्टल में रह रहे हैं, उनको बाहर आना मना है। कोरोना के डर से वे बेहद आशंकित हैं। वहीं मेडिकल छात्रों का कहना है कि उन्होंने दूतावास के साथ ही पीएम और अन्य मंत्रियों को ट्वीट किए हैं।

इसके अलावा मेल भी किए गए हैं लेकिन अभी तक कोई रिस्पांस नहीं मिला है। वहीं जावेद के भाई गुफरान निवासी प्रीत विहार ने बताया कि टरनोपिल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाले उनके भाई सहित अन्य कई भारतीय छात्र परेशान हैं। वे भारत आने की कोशिश कर रहे हैं और हम विभिन्न माध्यमों से उनको घर लाने की कोशिशों में जुटे हैं।लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है। इसके साथ ही भारत सरकार से हमारी गुजारिश है कि इस मामले में हस्तक्षेप कर यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने की कार्यवाही करें। कहा कि इस संबंध में वे जिला प्रशासन से गुहार लगाएंगे।

जन-धन खाताधारकों से वित्त मंत्रालय की अपील, कहा- बैंकों में भीड़ ना लगाएं

कोरोना : स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बेहूदा हरकत कर रहे तब्‍लीगी जमाती

एक झटके में भारत से समाप्त हो सकता है 'कोरोना', इस प्लान को मिली हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -