कोरोना के कहर से जम्मू में है अलर्ट जारी, यात्रा पर भी लगा प्रतिबंध
कोरोना के कहर से जम्मू में है अलर्ट जारी, यात्रा पर भी लगा प्रतिबंध
Share:

जम्मू: कोरोना वायरस को लेकर जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी किया जा चुका है. जंहा लखनपुर व काजीगुंड में दो पुलिस चौकियों की स्थापना की गई है. जहां बाहर से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है. वहीं चीन, ईरान, इटली, हांगकांग, मकाऊ, फ्रांस, फिलीपींस, थाइलैंड, मलेशिया, साउथ कोरिया, जापान, ताइवान, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है. बुधवार को जर्मनी से आए दो पर्यटकों सहित दर्जन भर से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग लखनपुर में की गई. हालांकि इनमें किसी व्यक्ति में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार सामान्य प्रशासनिक विभाग ने प्रदेश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी अधिकारियों की प्रशासनिक जिम्मेदारियां तय कर दी गई हैं. एनएचएम के मिशन निदेशक भूपेंद्र कुमार को ओवरॉल इंचार्ज बनाया गया है. वह स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्तीय आयुक्त की देखरेख में काम करेंगे. वहीं यह बात सामने आई है कि इसके साथ डॉक्टर शफकत खान ओवरआल इंचार्ज की देखरेख में नोडल अधिकारी बनाए गए हैं. संभागीय स्तर पर मंडलायुक्त जम्मू और कश्मीर ओवरआल इंचार्ज होंगे. वह स्वास्थ्य निदेशकों को सहयोग करेंगे. जिला स्तर पर जिला उपायुक्त इंचार्ज होंगे और वह मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को सहयोग करेंगे.

कश्मीर में कोरोना वाइरस से निपटने के लिए प्रशासन ने तैयारियां तेज:  जंहा यह भी कहा जा रहा है को कश्मीर में कोरोना वाइरस से निपटने के लिए प्रशासन ने तैयारियां तेज की हैं. श्रीनगर के कई मुख्य अस्पतालों के साथ जिला अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए गए हैं. स्थानीय अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है. जंहा हवाई अड्डों पर पर्याप्त संख्या में डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ , एंबुलेंस के साथ अन्य उपकरण स्थापित किए गए हैं. वहीं यह इस बात का पता चला है कि सभी उड़ानों में यह एलान किया जा रहा है कि प्रत्येक यात्री एयरपोर्ट छोड़ने से पहले कोरोना वायरस हेल्प डेस्क पर जाकर अपनी यात्रा के बारे में जानकारी दें. कोरोना वायरस के लक्षण वाले यात्रियों को तुरंत आइसोलेशन में भेजा जाएगा और हेल्प डेस्क को उच्चाधिकारियों को हर घंटे में स्थिति के बारे में जानकारी दी जा रही है.

जूता-मार होली: यहाँ अंग्रेजों पर गुस्सा निकालने के लिए 'लाट साहब' को जूता मारते हैं लोग

शादी के बाद सास ने बहू का किया वर्जिनिटी टेस्ट

विधायक के भतीजे ने विधवा महिला के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने दर्ज किया मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -