कोरोना वायरस का पड़ा भारी असर मसूरी के पर्यटन पर
कोरोना वायरस का पड़ा भारी असर मसूरी के पर्यटन पर
Share:

मसूरी: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है.  

मिली जानकारी एक अनुसार विश्व स्तर पर फैले कोरोना वायरस की दहशत का असर उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के होटल और पर्यटन उद्योग के ऊपर भी देखा जा रहा है. कोरोना वायरस के कारण सरकार द्वारा 31 मार्च तक सभी स्कूल की की छुट्टियां कर दी गई हैं, जिसके कारण विभिन्न प्रदेशों के मसूरी पढ़ रहे बच्चे वापस अपने घरों को जाने को मजबूर हैं. ऐसे समय में कोरोना वायरस को लेकर मसूरी में पर्यटन व्यवसाय में भारी असर पड़ा है. मसूरी में छोटे-बड़े तमाम होटलों में 70 से 80 प्रतिशत कमरे खाली हैं. विदेशी टूरिस्ट और देश के अन्य हिस्सों से आने वाले पर्यटक स्थलों पर जाने से कतरा रहे हैं.

जंहा इस बात का पता चला है कि होटल व्यवसायी अरविंद सेमवाल, ओमप्रकाश थपलियाल और धर्मपाल पंवार ने बताया कि लगभग 80 प्रतिषत बुकिंग कैंसिल हो चुकी है. जिसका असर स्थानीय और प्रदेश की आर्थिकी पर भी पड़ा है. वहीं रोजगार में भी इसका सिधा असर देखा जा रहा है. मसूरी में होटल और रेस्टोरेंट स्वामी अपने स्टाफ की छटनी करने को मजबूर है. मसूरी व्यापार मंडल के सचिव जगजीत कुकरेजा ने कहा कि विश्व में फैले कोरोना वायरस के कारण मसूरी में व्यापार पर बुरा असर पड़ा है. मसूरी में पर्यटकों की आमद काफी कम हो गई है. वहीं स्कूल और अन्य संस्थान बंद होने के कारण व्यापार कम हो गया है.

सीएम कमलनाथ को मिली बड़ी राहत, 26 मार्च तक के लिए स्थगित हुई विधानसभा

मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए हुआ मास्क और सैनिटाइजर का इंतजाम

मध्य प्रदेश में आज हो सकता है फ्लोर टेस्ट, आधी रात को गवर्नर से मिले कमलनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -