ईरान में मौत बरसा रहा कोरोना, इजरायल में एक दिन में 244 मामले दर्ज
ईरान में मौत बरसा रहा कोरोना, इजरायल में एक दिन में 244 मामले दर्ज
Share:

येरुसलेम: पश्चिम एशिया के दो दुश्‍मन राष्ट्र ईरान और इजरायल जानलेवा कोरोना वायरस के कहर से कराह उठे हैं। ईरान में 149 मौतों के साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से अब यहां कुल मौतों की संख्या 1,284 पर पहुंच गई है। कोरोना वायरस से अधिक प्रभावित हुए देशों में इजरायल मध्य-पूर्व का दूसरा देश बन चुका है। इजरायल में अब तक 677 संक्रमित मामलों की पुष्टि की जा चुकी है।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को ईरान के स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने पुष्टि करते हुए बताया कि बुधवार को 1,091 नए मामलों के साथ देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद 18,407 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के जनसंपर्क और सूचना केन्द्र के प्रमुख कियानुश जहांपुर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मध्य-पूर्व के देशों में ईरान पर कोरोना का असर बेहद खौफनाक है। यहां हर घंटे 50 नागरिक इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। वहीं प्रत्येक 10 मिनट में यह घातक वायरस एक ईरानी नागरिक को मौत के मुंह में धकेल रहा है।’

इजरायल में गुरुवार को एक दिन में सबसे अधिक 244 मामले दर्ज किए गए हैं। यहां की सरकार ने नागरिकों को 7 दिनों के लिए घर छोड़ने पर बैन लगाने का फैसला किया और उल्लंघन करने पर 14,400 नए शेकेल (3,945 डॉलर) का जुर्माना और छह माह तक की जेल का प्रावधान किया है। मिस्र में कोविड-19 मामलों की कुल तादाद 256 और 7 मौतें दर्ज हो चुकी हैं।

200 से अधिक मौतें, 13 हज़ार संक्रमित, 'कोरोना' के कहर से दहला अमेरिका

कोरोना के चलते टला 'राफेल' का निर्माण, दसॉ एविएशन ने लगाई रोक

मलेरिया की दवा से होगा 'कोरोना' का खात्मा, अमेरिका ने दी इलाज को मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -