कोरोना के चलते टला 'राफेल' का निर्माण, दसॉ एविएशन ने लगाई रोक
कोरोना के चलते टला 'राफेल' का निर्माण, दसॉ एविएशन ने लगाई रोक
Share:

पेरिस: कोरोना वायरस के कारण दसॉ एविएशन ने भारत के लिए राफेल फाइटर जेट के प्रोडक्शन के काम को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है। इंडियन एयरफोर्स से संबंधित सूत्रों ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया है कि दसॉ ने यह फैसला कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए फ्रांसीसी सरकार द्वारा उठाए गए एहतियाती कदमों को देखते हुए लिया है।

हालांकि, एयर फोर्स से संबंधित सूत्रों ने यह भी स्पष्ट किया कि इससे इस वर्ष मई में राफेल फाइटर जेट्स के पहले बैच की डिलिवरी पर 'कोई प्रभाव नहीं' पड़ेगा। राफेल विमानों की पहली खेप के बाद की डिलिवरी अवश्य प्रभावित हो सकती है, किन्तु तब जब फ्रांस में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लंबे समय तक जारी रहे। फ्रांस में इस जानलेवा वायरस से अब तक 350 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

एक सूत्र ने बताया है, 'कोविड-19 के संक्रमण से निपटने के लिए फ्रांसीसी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को देखते हुए दसॉ एविएशन की फैक्ट्री में भारत के लिए राफेल फाइटर जेट बनाने के कार्य को 31 मार्च तक के लिए स्थगित करने का फाइल्स लिया गया है। इंडियन एयर फोर्स के पर्सनेल फ्रांस में 6 अलग-अलग स्थानों पर प्रशिक्षण ले रहे हैं।'

मलेरिया की दवा से होगा 'कोरोना' का खात्मा, अमेरिका ने दी इलाज को मंजूरी

WHO की रिपोर्ट, भारत में स्थानीय स्तर पर पहुंचा 'कोरोना' का संक्रमण, आगे स्थिति भयावह

सुपर कंप्यूटर ने खोज निकाला 'कोरोना' का तोड़, ये केमिकल रोकेंगे वायरस का संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -