यदि बचना चाहते है कोरोना से तो इन बातों का रखे ध्यान
यदि बचना चाहते है कोरोना से तो इन बातों का रखे ध्यान
Share:

देहरादून: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या कई हजार हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं कोरोना वायरस को लेकर उत्तराखंड में शासन-प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग इसके संक्रमण रोकने के लिए एहतियाती कदम उठा रही है.  स्कूल, कॉलेज, मॉल, जिम, पार्क आदि बंद किए जा चुके हैं. इन सब के बीच अब लोगों में हल्की खांसी, जुखाम को लेकर भी दहशत की स्थिति है. लोग कोरोना के मिलते-जुलते लक्षणों के महसूस होने पर अस्पताल की दौड़ लगा रहे हैं. कई मरीज जांच के लिए दबाव बना भी रहे हैं. 

नॉनवेज से नहीं फैलता कोरोना, पका मांस ही खाएं: मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि डॉक्टरों ने बताया कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए नॉनवेज नहीं खाना है या अंडा नहीं खाना है? क्या इससे यह फैलता है. इस पर डॉक्टरों ने कहा कि ऐसा नहीं है कि नॉनवेज से कोरोना फैलता है. उन्होंने बताया कि हमारे देश में तो बिना पकाया मांस आदि खाते ही नहीं है. चांस तब हैं जब मांस काट रहे हों और वहां पर आपकी उपस्थिति हो. कोई बैट है कैट, वहां से कोई भी वायरस आ सकता है. लेकिन जब पकाकर खा रहे हैं तब कोई दिक्कत नहीं है.

कपड़े के मास्क से नहीं बचाव: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कपड़े का मास्क कोरोना से बचाव में बिल्कुुल भी फायदेमंद नहीं है. वैसे भी कपड़े का मास्क देर तक पहनने से उस पर ही कीटाणु पनपने लगते हैं. इसलिए कपड़े के मास्क को तीन से चार घंटे से ज्यादा न पहने. उसके बाद उसे साफ पानी से धोकर धूप में सुखाने या सेनेटाइज करने के बाद ही दोबारा इस्तेमाल करें.

क्या इंदौर में मिले कोरोना के चार पॉजिटिव मरीज ? वायरल हो रहा मैसेज

संपत्ति विवाद में छोटे भाई ने बड़े को फावड़े से काटा, मचा हड़कंप

दर्दनाक हादसा: खाई में गिरा ट्रक, 2 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -