कोरोना वेरिएंट ने भारत में मचाया हाहाकार, सरकार ने दी ये सलाह
कोरोना वेरिएंट ने भारत में मचाया हाहाकार, सरकार ने दी ये सलाह
Share:

देहरादून: चीन में निरंतर बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार ओमीक्रोन के सब-वेरिएंट बीएफ.7 के तीन मामले भारत में भी सामने आए हैं। वहीं, इसके मद्देनजर बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। अफसरों को सजग रहने और निगरानी तंत्र मजबूत करने को कहा। चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि को देखते हुए उत्तराखंड सरकार सतर्क हो गई है। सचिव स्वास्थ्य डॉ.आर राजेश कुमार की तरफ से सभी सीएमओ को अलर्ट रहने और कोरोना पॉजिटिव मरीजों के 10 प्रतिशत नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके साथ ही लोगों से कोरोना नियमों प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा गया है। केंद्र सरकार की तरफ से एक दिन पूर्व ही कोरोना संक्रमण को लेकर एडवायजरी जारी की गई है। जिसमें सभी प्रदेशों को संक्रमण के स्तर और वायरस के म्यूटेशन पर नजर रखने को कहा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की तरफ से भेजी गई चिट्ठी के पश्चात् अब राज्य सरकार की तरफ से सभी CMO को इस सिलसिले में अलर्ट किया गया है।

सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर राजेश कुमार ने बताया कि प्रदेश में मिलने वाले कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 10 प्रतिशत नमूनें जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे। प्रदेश में अभी दून मेडिकल कॉलेज एवं अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में जीनोम सीक्वेंसिंग की सुविधा है तथा सभी जिलों को अपने सकारात्मक नमूनें दोनों लैब में भेजने को कहा गया है। सचिव स्वास्थ्य ने राज्य के आम लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मास्क, सेनेटाइजेशन एवं सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य तौर पर किया जाए।

नए कोरोना वैरिएंट को लेकर एक्शन में सीएम योगी, हाईलेवल मीटिंग में अफसरों को दिए निर्देश

तानसेन समारोह : पद्मभूषण बेगम परवीन सुल्ताना की गायकी ने ताना सुरों का शामियाना

बीकानेर जमीन घोटाला: रॉबर्ट वाड्रा और उनकी माँ के खिलाफ याचिका पर हाई कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -