मुस्लिमों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेगा कोरोना वैक्सीन जागरूकता रथ
मुस्लिमों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेगा कोरोना वैक्सीन जागरूकता रथ
Share:

पटना: बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान को सफल बनाने की कोशिश में अब मदरसा बोर्ड भी जुट गया है. कोरोना वायरस के खात्मे में मुस्लिम समुदाय का भी योगदान रहे, इस हेतु मदरसा बोर्ड के प्रमुख कयूम अंसारी ने समस्तीपुर जिले में कोरोना वैक्सीन जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह रथ मुस्लिम इलाकों में घूम-घूमकर उर्दू भाषा में लोगों को कोरोना का टीका लेने के लिए जागरूक करेगा. 

कयूम अंसारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना वायरस से देश में काफी मौतें हुई हैं. नीतीश कुमार की सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए टीकाकरण अभियान का आगाज़ किया है. जिसमें 6 माह के भीतर 6 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने का टारगेट रखा गया है. कयूम अंसारी ने आगे कहा कि बिहार में ये अफवाह फैली कि मुस्लिम समुदाय के लोग टीकाकरण में भागीदारी नहीं कर रहे हैं. इसी के मद्देनज़र बिहार मदरसा बोर्ड ने टीकाकरण जागरूकता रथ रवाना किया है. 

उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर यह 33 जिले में घूम चुका है. यही नहीं मदरसों से संबंधित लोगों के साथ अध्यक्ष ने बैठक कर उन्हें टीका लगवाने और अन्य लोगों को भी वैक्सीन के लिए प्रेरित करने के लिए कहा है. मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि जागरूकता अभियान का परिणाम ये हो गया है कि अब टीका लेने वालों की संख्या बढ़ गई है. टीके भी कम पड़ने लगी है.

देश में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी संक्रमित हुए 2.6 लाख लोग, सरकारी डाटा में मिले आंकड़े

'अगर सेना भेजी तो तुम्हारे लिए अच्छा नहीं होगा..', तालिबान ने भारत को दी धमकी

स्वतंत्रता दिवस पर BJYM करेगा सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -