स्वतंत्रता दिवस पर BJYM करेगा सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन
स्वतंत्रता दिवस पर BJYM करेगा सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन
Share:

13 अगस्त बीजेपी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा आजादी के 75वें साल में प्रवेश करने के मौके पर 15 अगस्त को देशभर के 13,350 स्थानों पर सामूहिक राष्ट्र गान का आयोजन कजर्न वाला है और साथ ही 3 दिवसीय ‘‘युवा संकल्प यात्रा’’ भी निकालने वाला है। राजधानी स्थित बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में BJYM के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने यह सूचना दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने बताया कि 15 से 17 अगस्त तक निकाली जाने वाली यात्रा के बीच मैराथन और साइकिल यात्रा निकाली जाएगी जो 75 किलोमीटर की होगी और 75 स्थानों पर की जाने वाली है। इस बीच 12,755 किलोमीटर की दूरी तय की जाने वाली है।

सूर्या ने दावा किया कि सामूहिक राष्ट्रगान कार्यक्रम में देश भर में 10 लाख से अधिक BJYM के कार्यकर्ता शामिल होने वाले है। उन्होंने बोला कि 15 अगस्त 2021 से 15 अगस्त 2022 तक देशभर में युवाओं को प्रेरित करने के लिए और युवाओं के मन में देशभक्ति, राष्ट्र श्रद्धा, देश और धर्म के बारे में श्रद्धा बनाने का काम नए भारत के निर्माण का कार्य आगे बढ़ाने के लिए बहुत कार्यक्रमों की रचना युवा मोर्चा ने की है।’’ अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा का प्रयास होगा कि पूरे देश में 15 अगस्त को प्रातः 7.50 मिनट पर बड़ी संख्या में देश के युवा सामूहिक राष्ट्रगान करें और इस माध्यम से पूरे देश में राष्ट्रभक्ति की सकारात्मक भावना बनाएं।

इतना ही नहीं उन्होंने आगे यह भी कहा है कि देश में लगभग हर जिले में, 13,350 संगठनात्मक मंडलों में सामूहिक राष्ट्रगान का कार्यक्रम युवा मोर्चा की तरफ से 15 अगस्त को शुरू होने जा रहा है। हम बता दें कि अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा है कि 15, 16 और 17 अगस्त को देश के 75 स्थानों पर 75 किमी की मैराथॉन व साइकिल रैली  भी आयोजित की है। हमारा अनुमान है कि तकरीबन 10 लाख से अधिक युवा मोर्चा कार्यकर्ता सामूहिक राष्ट्रगान कार्यक्रम में भाग लेगें।’’

सूर्या ने बताया कि सभी यात्राओं का उद्घाटन 15 अगस्त को राजस्थान के उदयपुर में होगा और इनका समापन 17 अगस्त को लद्दाख में होने वाला है। उन्होंने कहा, ‘‘हर यात्रा की शुरुआत में और अंत में एक सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है, जिसमें नये भारत का संकल्प लिया जानें वाला है।’’ धर्म और जाति के नाम पर हो रही हिंसा की घटनाओं के बारे में पूछे जाने पर सूर्या ने कहा कि भाजयुमो ऐसी हर घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करता और ऐसी किसी भी चीज का समर्थन नहीं करता जिसमें राष्ट्रीयता की भावना ना हो।

क्या तालिबानियों का प्रवक्ता है NDTV? हत्या- बच्चियों से शादी पर दिखा रहा आतंकियों के तर्क

सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अगले साल से बैन होगा सिंगल यूज प्लास्टिक

इस राज्य में 31 अगस्त तक लगाया गया लॉकडाउन, जारी हुई गाइडलाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -