सक्रीय केस के मामले में 16वें स्थान पर पहुंचा भारत, अब तक 37 लाख लोगों को लगी वैक्सीन
सक्रीय केस के मामले में 16वें स्थान पर पहुंचा भारत, अब तक 37 लाख लोगों को लगी वैक्सीन
Share:

भारत में सक्रीय कोरोना संक्रमितों के आँकड़े में निरंतर गिरावट आ रही है। सक्रीय केस में भारत अब इंडोनेशिया को पछाड़कर विश्व में 16वें स्थान पर आ गया है। भारत में सक्रीय मामले के आँकड़े घटकर 1 लाख 68 हजार हो गई है। बीते 24 घंटों में भारत में 13,052 नए कोरोना मामले दायर की गई तथा 127 व्यक्तियों की जान चली गई है। पिछले दिन 13,965 लोग कोरोना से स्वस्थ भी हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब देश में कोरोना के कुल केस बढ़कर एक करोड़ 7 लाख 46 हजार हो गए हैं। कुल एक लाख 68 हजार 784 व्यक्तियों की जान जा चुकी है। एक करोड़ चार लाख 23 हजार व्यक्ति कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हो चुके हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के अनुसार, 30 जनवरी तक कोरोना वायरस के लिए कुल 19 करोड़ 65 लाख 88 हजार कोरोना के नमूनें जाँच की गई, जिनमें से 7।50 लाख सैंपल कल जाँच की गई। राहत की बात है कि देश में मृत्यु दर और सक्रीय मामले दर में निरतंर गिरावट दर्ज की जा रही है। कोरोना से मृत्यु दर 1।44 फीसदी है जबकि रिकवरी दर तकरीबन 97 फीसदी है। सक्रीय मामले पौने दो फीसदी से भी कम है।

देशभर में अब तक 37 लाख से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। मंत्रालय ने बताया कि शनिवार को टीकाकरण के 15वें दिन 2,44,307 व्यक्तियों को टीका लगाया गया तथा टीका लगने के पश्चात् प्रतिकूल प्रभाव के 71 केस सामने आए। टीका लगवा चुके स्वास्थ्य कर्मियों की कुल संख्या 37,44,334 हो गई है।

फर्जी डिग्री घोटाले से 17 प्रदेशों में मचा हंगामा, इस यूनिवर्सिटी से बेची गयीं 36 हजार फेक डिग्रियां

पूर्वोत्तर राज्यों में सीमाओं के करीब के क्षेत्रों में भारत के पास होना चाहिए मजबूत आधार

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लुरिन ज्योति गोगोई और अखिल गोगोई से किया ग्रैंड अलायंस में शामिल होने का आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -