देश में कम हुआ कोरोना का खतरा लेकिन निपाह संक्रमण ने बढ़ाई आफत, सामने आए इतने मामले
देश में कम हुआ कोरोना का खतरा लेकिन निपाह संक्रमण ने बढ़ाई आफत, सामने आए इतने मामले
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का देशभर में अभी तक आतंक ख़त्म नहीं हुआ है इस बीच बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 27,176 नए केस सामने आए हैं। बीते चार दिनों से निरंतर 30 हजार से कम कोरोना के केस दर्ज किए जा रहे हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 284 मरीजों ने कोरोना संक्रमण की वजह से दम तोड़ दिया। करोड़ राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 75.89 व्यक्तियों को वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। बीते 24 घंटों में 38,012 व्यक्तियों ने कोरोना को मात दी, जिसके पश्चात् ठीक हुए व्यक्तियों का आंकड़ा बढ़कर 3,25,22,171 हो गया हैं।

वही स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 82 दिनों के लिए साप्ताहिक सकारात्मकता दर 2 प्रतिशत रहा है। बीते 16 दिनों के लिए दैनिक सकारात्मकता दर 1.69 प्रतिशत रहा है। रिकवरी दर वर्तमान में 97.62 प्रतिशत है। वहीं कुल मामलों का 1.05 प्रतिशत सक्रीय मामले हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने ट्वीट कर खबर दी कि भारत में कल कोरोना संक्रमण के लिए 16,10,829 नमूनें टेस्ट किए गए, कल तक कुल 54,60,55,796 नमूनें टेस्ट किए जा चुके हैं।

इसके साथ ही बात यदि केरल की करें तो यहां निरंतर देश में दर्ज किए जा रहे कोरोना मामलों का 70 प्रतिशत से अधिक दर्ज हो रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 15,876 मामले सामने आए हैं। वहीं, 129 मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना के अतिरिक्त निपाह संक्रमण का भी खतरा निरंतर मंडरा रहा है। वही अभी केरल में हालात बहुत भयावह है जरुरी है सुरक्षा अधिक बरती जाए।

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मंगलुरु हवाईअड्डे के निजीकरण के खिलाफ याचिका की खारिज

चार पहिया वाहन प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, आज लॉन्च हो सकती है एमजी एस्टोर

बैंक लूटने की कोशिश कर रहा था 60 वर्षीय व्यक्ति, हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -