चार पहिया वाहन प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, आज लॉन्च हो सकती है एमजी एस्टोर

एमजी मोटर के आज बाद में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी 2021 एस्टोर को पेश करने की उम्मीद है। एसयूवी, जो प्रभावी रूप से जेडएस ईवी का गैसोलीन-संचालित संस्करण है, उच्च-तकनीकी सुविधाओं के साथ पैक किया जाएगा। 2021 MG Astor SUV के छुट्टियों के मौसम के आसपास, शायद अक्टूबर में औपचारिक शुरुआत करने की उम्मीद है।

Hector, Hector Plus, Gloster, और ZS EV SUVs के बाद MG Astor SUV भारत में चीनी स्वामित्व वाली ब्रिटिश कार निर्माता की छठी पेशकश होगी। एस्टोर एसयूवी लगभग 4,300 मिमी लंबी होगी, जो इसे हेक्टर एसयूवी से कुछ छोटी बनाती है। कार निर्माता के मुताबिक एस्टोर एसयूवी को हेक्टर के नीचे रखा जाएगा। ऑटोमेकर ने पहले एसयूवी के फ्रंट एंड को छेड़ा है, जिसमें एक विशिष्ट ग्रिल डिज़ाइन है। प्रोजेक्टर के साथ एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल जो टर्न इंडिकेटर के रूप में दोगुने हैं, दोनों तरफ हेक्सागोनल ग्रिल को फ्लैंक करते हैं। पीछे की तरफ इसमें एलईडी हेडलाइट्स हैं।

ऑटोमेकर द्वारा जारी किए गए नवीनतम टीज़र में एस्टोर एसयूवी का साइड प्रोफाइल आंशिक रूप से उजागर हुआ है। यह पुष्टि करता है कि एमजी एस्टोर की डिजाइन भाषा जेडएस ईवी के समान होगी। खिड़कियों के साथ क्रोम लाइनिंग और एक गहरा बी-पिलर संभावित है। एमजी एस्टोर के अंदर 10.1 इंच का मुख्य टचस्क्रीन, आई-स्मार्ट कनेक्ट के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सनरूफ और अन्य फीचर्स शामिल होने की उम्मीद है। लेकिन यह एस्टोर की उद्योग-पहली व्यक्तिगत एआई सहायक प्रणाली और पहली-इन-सेगमेंट ऑटोनॉमस लेवल -2 तकनीक है जो इसे प्रतिस्पर्धा से अलग करेगी। व्यक्तिगत एआई सहायता प्रणाली, जो पैरालिंपियन दीपा मलिक द्वारा बोली जाएगी, ऐप्पल सिरी या अमेज़ॅन एलेक्सा के समान है। यह आवाज के निर्देशों का जवाब देने और संगीत बजाने, फोन कॉल करने या प्राप्त करने, संदेश भेजने आदि जैसे कार्यों को करने में सक्षम होना चाहिए।

ऑटोनॉमस लेवल-2 तकनीक में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) फंक्शन शामिल हैं, जो एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर प्रिवेंशन और स्पीड असिस्ट जैसे कई आपातकालीन सुरक्षा उपायों को अंजाम देंगे। MG Astor भारत में तीसरी कार होगी, और ADAS तकनीक को पेश करने वाली Gloster SUV के बाद कार निर्माता की दूसरी कार होगी। हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra XUV700 भी इस तकनीक का दावा करती है। हालांकि, एस्टोर अपने सेगमेंट में इस तरह की उन्नत सुविधाओं वाली पहली कार होगी और यह एसयूवी को कुछ हैवीवेट के बीच खुद के लिए एक जगह बनाने में मदद करती है।

आज इन 3 राशि के लोगों लिए नहीं है अच्छे संकेत, बरतना होगी अधिक सावधानी

Citroen C3 SUV को इस हफ्ते किया जा सकता है लॉन्च, जानिए क्या है इसकी खासियत

राजकोट और जामनगर में चारों तरफ पानी, बाढ़ से कई गाँव जलमग्न, NDRF की 18 टीमें मौके पर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -