चीन अमेरिका और पेरू में बढ़ा कोरोना का आतंक, वायरस अब भी कर रहा तंग
चीन अमेरिका और पेरू में बढ़ा कोरोना का आतंक, वायरस अब भी कर रहा तंग
Share:

बीजिंग: दिनों दिन दुनियाभर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर आज लोगों के लिए बड़ी समस्या का कारण बनता जा रहा है. हर दिन लोगों के लिए इस वायरस के चलते जान का जोखिम और भी बढ़ता जा रहा है, जिसके बाद अब लोगों को और भी सतर्क रहने की आवश्यकता हो गई है,इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 3 लाख 71 हजार के पार हो चुका है और अभी भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है.

चीन पांच नए मामले सामने आए: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से तीन लोगों में संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि संक्रमण का कोई ऐसा नया मामला सामने नहीं आया है, जिसमें व्यक्ति देश में संक्रमित हुआ हो.  जंहा इस बात का पता चला है कि देश में शनिवार को जो पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं, उनमें से दो लोग शानदोंग प्रांत के हैं और वे विदेश से आए हैं. देश में शनिवार तक ऐसे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 389 हो गई, जिनमें संक्रमण के लक्षण नहीं है. इनमें से 322 मामले वुहान में सामने आए हैं. इन सभी मरीजों को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है. चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 83,001 हो गए हैं, जिनमें से 4,634 लोगों की मौत हो गई है. आयोग ने बताया कि 78,304 मरीज संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो गए हैं और 63 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

अमेरिका: 24 घंटे में 960 लोगों की मौत: जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से बीते 24 घंटे में 960 लोगों की मौत हो गई है.

पेरू में 7386 नए मामले: पेरू के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार को कोरोना के 7,386 नए मामले सामने आए हैं. यहां कुल मामलों की संख्या 15,5,671 हो गई है, अब तक यहां 4,371 लोगों की मौत हुई है. 

दिल्ली-NCR में आज भी बारिश का अनुमान, गिर सकता है तापमान

यदि बदले मौसम के मिज़ाज़ तो टल सकती है स्पेस-एक्स की पहली उड़ान

दक्षिण कोरिया में शुरू हुआ नया नियम, जारी हुयी नो राइड की निति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -