दिल्ली-NCR में आज भी बारिश का अनुमान, गिर सकता है तापमान
दिल्ली-NCR में आज भी बारिश का अनुमान, गिर सकता है तापमान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बारिश होने से भीषण गर्मी से राहत मिली है. तापमान में गिरावट आने के साथ मौसम सुहावना हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई इलाकों में आज यानी रविवार को भी आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश होने की सम्भावना है.

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में बारिश की संभावना हैं. जबकि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, हाथरस, पलवल, चंदौसी, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, शामली, हापुड़ और आस-पास के इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश होने का  अनुमान जताया गया है. इस दौरान हवा की रफ्तार 30-50 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को भी आसमान में बादल छाए रहने और कुछ जगहों पर आंधी के साथ बारिश का अनुमान हैं.

जिसके कारण तापमान में गिरावट रहेगी. सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री कम 34.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है, जबकि शुक्रवार को यह 37 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम 22.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, आठ जून से पहले दिल्ली में लू जैसी स्थिति रहने की संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में देश में अधिकतम तापमान में बहुत ज्यादा वृद्धि होने की उम्मीद नहीं है.

हर राज्य को जारी रखना है लॉकडाउन, नए नियम के साथ रहेगा बंद

लॉकडाउन को पूर्ण रूप से खोलने के लिए बनाए गए तीन चरण, जानें कब खुलेगा कौन सा क्षेत्र

किसान सम्मान निधि में लाभार्थियों की लिस्ट ऐसे करें चेक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -