ब्रिटेन में फिर बढ़ने लगा कोरोना,  20 लाख से अधिक लोग संक्रमित - रिपोर्ट
ब्रिटेन में फिर बढ़ने लगा कोरोना, 20 लाख से अधिक लोग संक्रमित - रिपोर्ट
Share:

लंदन: कोरोना वायरस की नई लहर आशंकाओं के बीच ब्रिटेन से एक हैरान करने वाली जानकारी सामने आई है। इसके अनुसार, अक्टूबर माह की शुरुआत में 20 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। यह रिपोर्ट नेशनल स्टैटेटिक्स ऑफिस की ओर से जारी आंकड़ों के आधार पर तैयार की गई है। इसके अनुसार, इंग्लैंड की आबादी में 30 में एक शख्स इस दौरान कोरोना संक्रमित रहा। 

बता दें कि लगभग 35 हफ्तों के बाद यह पहली बार है, जब इंग्लैंड में इस प्रकार से कोरोना बढ़ा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस रिपोर्ट से पता चलता है कि अक्टूबर के अंतिम सप्ताह तक 1,706,200 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। कोविड इंफेक्शन सर्वे की डिप्टी डायरेक्टर सारा क्रॉफ्ट्स ने बताया कि संक्रमण पूरे यूनाइटेड किंगडम में बढ़ा है। इसमें क्षेत्रवार अलग-अलग आयु के लोगों के आंकड़े हैं।

इसके साथ ही ओमिक्रॉन के नए सबवैरिएंट भी इंग्लैंड के लिए चिंता का सबब हो सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यहां पर बीक्यू1.1 है जिसे कि बीए.5 का बच्चा कह सकते हैं। बीए.5 वैरिएंट जुलाई में यहां पर था और अब बीए.5 के इस माह के आखिर तक यहां पर कहर ढाने की आशंका है। बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने आगाह किया है कि ओमिक्रॉन के 300 से अधिक सबवैरिएंट मौजूद हैं। इनमें से कई सबवैरिएंट ऐसे हैं, जो संक्रमण को बढ़ावा दे सकते हैं और इम्यूनिटी को धोखा दे सकते हैं।

T20 वर्ल्ड कप: सुपर-12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने 89 रन से धोया

रूस पर बैन, पाकिस्तान को राहत.., FATF के इन फैसलों का मकसद क्या ?

इस्लामी देश पाकिस्तान में किस तरह अत्याचार का शिकार होते हैं हिन्दू ? पढ़ें ये मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -