कोरोना मरीजों की संख्या 10 हज़ार पार, दिल्ली से मुंबई तक हाहाकार

कोरोना मरीजों की संख्या 10 हज़ार पार, दिल्ली से मुंबई तक हाहाकार
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका को घुटनों पर ला दिया है. यहां दिनों दिन स्थित और भी अधिक बदतर होती जा रही है. बीते 24 घंटे में 1509 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत की बात करें तो यहां मरीजों की तादाद बढ़कर 10 हजार 363 हो गई है. अब तक 1035 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 339 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना के बढ़ते मरीजों की तादाद को देखते हुए देश में लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है. 

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की कुल संख्या 10,363 हो गई है. इसमें 8988 एक्टिव केस हैं जबकि 1035 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. इस बीमारी के चलते 339 लोगों की मौत हो चुकी हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 1211 नए मामले और 31 मौतें हुई हैं. वहीं, महाराष्ट्र में अब तक कोरोना से 1985 लोग पीड़ित हैं. यहां 149 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 217 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

अगर देश की राजधानी दिल्ली की बात करने तो, दिल्ली में बीते एक दिन में कोरोना के 356 नए मामले दर्ज किए गए हैं. 356 संक्रमितों में से 325 तबलीगी जमात से ताल्लुक रखने वाले मरीज हैं. दिल्ली में कुल कोरोना संक्रमितों में से 1071 तबलीगी जमात के लोग हैं. 

भगवान महाकाल की दर पर भक्तों का पड़ा अकाल, प्रशासन उपलब्ध करा रहा मदिरा

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, सिर्फ इन लोगों की फ्री में होगी 'कोरोना' जांच

लंदन और जर्मनी के किसानों के लिए फल-सब्जी लेकर जाएगा एयर इंडिया का विमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -