कोरोना की मार से दहली दुनिया, 3000 पहुंची मृतकों की संख्या
कोरोना की मार से दहली दुनिया, 3000 पहुंची मृतकों की संख्या
Share:

बीजिंग: कई दिनों से लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना के कहर से आज हर कोई हैरान और परेशान है. वहीं एक के बाद एक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. और पिछले साल के अंतिम महीने में चीन के वुहान शहर में अचानक सामने आए कोरोना वायरस का कहर वैश्विक स्तर पर बढ़ता ही जा रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की तरफ से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोविड-19 नाम की इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या तीन हजार पर पहुंच चुकी है, जबकि पूरे विश्व में 88 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस के प्रभाव से संक्रमित पाए जा चुके हैं. 

अमेरिका में दो की मौत: मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि अमेरिका में कोरोनावायरस से दो लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार शाम को इसकी पुष्टि की है. अधिकारियों ने बताया कि 70 साल के एक व्यक्ति की शनिवार को किर्कलैंड के एवरग्रीनहेल्थ अस्पताल में मृत्यु हो गई.

इटली में फंसे 85 भारतीय छात्रों ने सरकार को भेजा एसओएस मैसेज: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इसी बीच उत्तरी इटली के यूनिवर्सिटी ऑफ पाविया में लगभग 85 भारतीय छात्र एक हफ्ते से फंसे हुए हैं. यहां पिछले कुछ दिनों में 17 लोगों की मौत हो चुकी है. छात्रों ने सरकार को एसओएस (आपात संदेश) संदेश भेजा है ताकि उन्हें जल्द से जल्द यहां से निकाला जा सके. कुछ छात्रों ने भारत जाने के लिए फ्लाइट बुक कराई थी, लेकिन कोरोनावायरस के नए मामले सामने आने की वजह से उसे रद्द कर दिया गया. छात्रों में डर इसलिए भी है क्योंकि यूनिवर्सिटी ऑफ पाविया के इंजीनियरिंग विभाग के गैर-शिक्षण संकाय कोरोनावायरस की चपेट में है. लगभग 15 अन्य स्टाफ के सदस्यों का क्वारंटाइन किया गया है. 

नॉर्थ कोरिया में जब मिला कोरोना का पहला मरीज, किम ने दिया ये आदेश

इमरान सरकार से नाखुश हैं पाकिस्तानी अवाम, अंतरराष्ट्रीय सर्वे में आया सामने

अमेरिका ने इन देशों पर लगाया यात्रा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -