अमेरिका ने इन देशों पर लगाया यात्रा प्रतिबंध
अमेरिका ने इन देशों पर लगाया यात्रा प्रतिबंध
Share:

बीजिंग: दिनों दिन बढ़ती जा रही कोरोना की मार अब और भी तेज होती जा रही है, हर रोज कोई न कोई मौत का मामला सामने आ ही जाता है. वहीं देश में कोरोना वायरस से पहली मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एहतियातन ईरान, इटली और दक्षिण कोरिया से यात्रियों के आने पर प्रतिबंध लगा दिए हैं. ट्रंप ने अपने देश के लोगों को भी इन देशों की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है.

वहीं इस बात को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस के और भी मामले बढ़ सकते हैं, लेकिन जो स्वस्थ हैं वो जल्द इससे ठीक हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि किसी भी हालत से निपटने के लिए देश पूरी तरह से तैयार है. अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बीते शनिवार यानी 29 फरवरी 2020 को बताया कि पहले 4 मामलों का पता चलने के बाद वाशिंगटन में एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई. यह घटना किंग काउंटी की है, जो राज्य का सबसे अधिक आबादी वाला क्षेत्र है. उधर, ऑस्ट्रेलिया में जापान में फंसे डायमंड प्रिंसेज क्रूज से निकाले गए 78 वर्षीय एक व्यक्ति की रविवार को पर्थ के अस्पताल में मौत हो गई. जबकि उनकी 79 वर्षीय पत्नी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वह भी पति के साथ क्रूज पर थीं.

चीन में 35 और की मौत: जंहा चीन में शनिवार को संक्रमण के 573 नए मामले सामने आए. इनमें वुहान की जेलों में बंद 233 लोग भी शामिल हैं. देश में संक्रमित लोगों की संख्या 79,824 हो गई है. 35 और मौतों के साथ चीन समेत दुनिया भर में मरने वालों की संख्या 3000 हो गई है. सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक में राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि महामारी से निपटने के लिए चीन को दीर्घकालिक उपाय करने होंगे.

ब्रह्मांड के लिए भारत देगा योगदान, सुपरमैसिव ब्लैक होल में हुए विस्फोट की करेगा तलाश

सीरिया पर तुर्की ने किया हमला तेज़, मार गिराए लड़ाकू विमान

कोरोनावायरस : ईरानी सरकार ने लगाई पाबंदिया, वीडियो संदेश में भारतीय मछुआरों ने मांगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -