भारत में फिर डरा रहा कोरोना, सामने आए इतने नए मामले
भारत में फिर डरा रहा कोरोना, सामने आए इतने नए मामले
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना के नए केसों में बुधवार को एक बार फिर तेजी भी देखने के लिए मिल रही है। मंगलवार के मुकाबले आज नए केसों में 44 फीसदी की वृद्धि हुई है। हालांकि, सक्रिय मामलों की संख्या में गिरावट देखने के लिए मिल रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों का इस बारें में कहना है कि बुधवार को बीते 24 घंटे में 9000 से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं। बुधवार को 9,629 नए केस दर्ज किए गए जबकि यह आंकड़ा मंगलवार को 6,660 था। वहीं, सक्रिय केस घटकर 61,013 रह गए हैं, जो मंगलवार को 63,380 था।

सरकारी आंकड़ों में बोला है कि बुधवार को 29 मौतों के साथ मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 5,31,398 हो चुका है। खबरों का कहना है कि कोरोना सबसे अधिक केरल को प्रभावित कर रहा है। केरल में 10 मौतें हुई हैं। वहीं, महामारी से ठीक होने वालों का आंकड़ा में इजाफा हुआ है। 4,43,23, 045 लोगों ने कोरोना महामारी से जंग जीत ली है। वहीं, मृत्यु दर 1.18 प्रतिशत, जबकि रिकवरी दर 98.68 प्रतिशत भी दर्ज की जा चुकी है।

220 करोड़ टीके लगाए गए: अब तक मिली जानकारी के अनुसार दैनिक पॉजिटिव दर 5.38 प्रतिशत और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 5.61 प्रतिशत दर्ज की गई है। कोविड के केस  की कुल संख्या 4.49 करोड़ दर्ज की गई है। मंत्रालय ने बोला कि सक्रिय मामले अब कुल संक्रमणों का मात्र 0.14 प्रतिशत हो चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अब तक कोविड टीके की 220.66 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं।

न्यूड वीडियो कॉल ने ली 17 वर्षीय नाबालिग की जान, जानिए पूरा मामला

प्रकाश सिंह बादल के निधन पर 2 दिनों के राष्ट्रीय शोक के बाद अब सरकार ने किया ये ऐलान

प्रकाश सिंह बादल के निधन पर केंद्र सरकार ने किया 2 दिनों के राष्ट्रीय शोक का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -