24 घंटों में 1300 मौतें, कोरोना के सामने लाचार ये महाशक्ति देश
24 घंटों में 1300 मौतें, कोरोना के सामने लाचार ये महाशक्ति देश
Share:

वाशिंगटन: वैश्विक माहमारी कोरोना वायरस का असर दुनियाभर में दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. इस महामारी का सबसे अधिक कहर महाशक्ति माने जाने वाले देश अमेरिका पर पड़ा है. बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में 1303 लोगों की मौत हो गई है.  पिछले कई दिनों से लगातार अमेरिका में प्रति दिन 1000 से अधिक लोग अपनी जान गंवा रहे हैं.

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में अब तक 56 हजार 164 लोगों की जान कोरोना वायरस से हो चुकी है. जो कि किसी भी देश में सबसे अधिक है. वहीं, अबतक अमेरिका में 9 लाख 87 हजार के लगभग लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. अमेरिका में जनवरी के बाद से ही कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता चला गया और लगातार पीड़ितों की तादाद बढ़ती गई. पिछले लगभग चालीस दिन में अमेरिका में स्टे एट होम का आदेश लागू है, इस कारण लगभग 90 फीसदी अमेरिकी जनता अपने घरों में है.

अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के लगभग 55 लाख टेस्ट किए जा चुके हैं, जो कि किसी भी देश के सबसे ज्यादा है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा है कि अमेरिका जल्द ही खुलने की तरफ अग्रसर होगा उन्होंने इस मसले पर कई राज्यों के गवर्नर से भी बात की है.

भारत ने रद्द किया 'घटिया' कोरोना किट का आर्डर, भड़का चीन

एक के ऊपर एक लाशें, दफनाने के लिए जगह ख़त्म, कब्रिस्तान बनता जा रहा ये खूबसूरत शहर

कोरोना के प्रकोप से भी नहीं टलेगा US का राष्ट्रपति चुनाव, ट्रम्प ने किया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -