दक्षिण कोरिया में तेजी से बढ़ा कोरोना, जानें कुल संक्रमित और मौत आंकड़ा
दक्षिण कोरिया में तेजी से बढ़ा कोरोना, जानें कुल संक्रमित और मौत आंकड़ा
Share:

सियोल: 24 अगस्त (एपी) दक्षिण कोरिया में निरंतर 11वें दिन भी सोमवार को तिहाई आंकड़ा में कोविड-19 वायरस संक्रमण के 266 नए केस सामने आ रहे हैं. कोरिया रोग नियंत्रण एवं बचाव केंद्र (KCDC) ने बताया कि 266 में से अधिकतर मामले सियोल मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र से सामने आए हैं. यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां देश की कुल 5.1 करोड़ जनसंख्या की आधी आबादी रहती है, इसके अतिरिक्त बुसान, देजोंग और सेजोंग समेत अन्य बड़े शहरों से भी संक्रमण के केस सामने आए हैं. 

KCDC निदेशक जोंग इयून-कियूंग ने कहा कि ऐसी आशंका है कि आने वाले दिनों में भी देश में बड़ा आंकड़ें में संक्रमण के केस सामने आएंगे क्योंकि स्वास्थ्यकर्मियों को संपर्क और स्रोत का पता लगाने में मुश्किलों को झेलना पड़ रहा है. अधिकारियों का कहना है कि देश, कोविड-19 महामारी के प्रसार से अब तक के सबसे बड़े संकट से जूझ रहे है क्योंकि राजधानी क्षेत्र में जनसंख्या घनत्व अधिक है और यहां कई तरीकों से संक्रमण का प्रसार बढ़ता ही जा रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार देश में रविवार से भारी मात्रा में लोगों के जमावड़े, रात में खुले रहने वाले कई स्थल और गिरजाघरों को बंद करने के साथ ही खेल वाले कार्यक्रमों में भी प्रशंसकों के आने पर प्रतिबंध लगा चुके है. वहीं चीन में निरंतर 8वां ऐसा दिन बीत गया जब यहां स्थानीय संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया है. यहां बीजिंग इंटरनेशनल फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम इस हप्ते आयोजन किया जाने वाला है. जिसके पहले पहले यह अप्रैल में आयोजन किया जाने वाला था. चीन में सोमवार को 16 नए केस सामने आ रहे हैं लेकिन ये सभी विदेश की यात्रा करने वाले यात्रियों से जुड़े हैं. 

अमेरिका में दो स्थानों पर गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत, 3 पुलिसवालों समेत 6 घायल

ये है भारत के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट्स

कोरोना का 'सुपर स्प्रेडर' बना शादी समारोह, एक साथ 53 लोग हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -