राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने की गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा की निंदा, कहा- तिरंगे का अपमान...
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने की गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा की निंदा, कहा- तिरंगे का अपमान...
Share:

भारतीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शुक्रवार को संसद के बजट सत्र को संबोधित किया, जिसके दौरान उन्होंने नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस की हिंसा की कड़ी निंदा की और कहा कि लाल किले के ऊपर राष्ट्रीय ध्वज को हटाना दुर्भाग्यपूर्ण है। राष्ट्रपति ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों का दृढ़ता से बचाव किया, जिन्होंने किसानों के एक वर्ग से मजबूत विरोध प्रदर्शन किया, और गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा को 'बहुत दुर्भाग्यपूर्ण' बताया। उन्होंने यह भी कहा कि नए कृषि कानूनों से 10 करोड़ छोटे किसानों को तुरंत लाभ हुआ है।

अगर संविधान हमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार देता है, तो यह कानून और नियमों को गंभीरता से लेने के लिए भी हमारे पास पहुंचता है, उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि किसानों के विरोध की मांग के समर्थन में 20 से अधिक विपक्षी दलों द्वारा बहिष्कार किया गया था कि तीन कानूनों को निरस्त किया जाए। कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने अपने संबोधन के दौरान 'जय जवान जय किसान' जैसे नारे लगाए और तीनों कानूनों को निरस्त करने की मांग की। कुछ विपक्षी सांसदों को सेंट्रल हॉल की गैलरी में नारे लगाते हुए सुना गया।

यह देखते हुए कि सर्वोच्च न्यायालय ने तीन कानूनों के कार्यान्वयन को रोक दिया है, कोविंद ने कहा कि सरकार सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करेगी। अपने संबोधन में, राष्ट्रपति ने केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा अनुमोदित सरकार के दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला।

आज आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे भाजयुमो के ये नेता

अस्पताल के ICU में युवती के साथ हुआ गैंगरेप, मामला जानकार हो जाएंगे हैरान

बजट सत्र से पहले बोले पीएम मोदी, कहा- यह इस दशक का पहला सत्र, देश के लिए बेहद अहम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -