जम्मू और कश्मीर में एक बार फिर कोरोना के मामलों ने पकड़ी तेजी, लगातार होती जा रही है मौतें
जम्मू और कश्मीर में एक बार फिर कोरोना के मामलों ने पकड़ी तेजी, लगातार होती जा रही है मौतें
Share:

जम्मू: कश्मीर में कोविड-19 संक्रमण से मौतों का ग्राफ एक बार फिर से बढ़ते हुए नज़र आने लगा है। बीते 24घंटे में कश्मीर में 2 लोगों की जान जा चुकी है। अब तक प्रदेश में 1971 लोगों की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो चुकी है, जिसमें कश्मीर संभाग से 1242 की जान जा चुकी है। इस मध्यप्रदेश में 73 नए संक्रमित केस मिले, जिसमें कश्मीर संभाग से 59 केस हैं। हालांकि प्रदेश के विभिन्न हॉस्पिटल में 80 संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं। इसमें कश्मीर संभाग से 74 मरीज हैं। 

प्रदेश में शुक्रवार को आए कुल संक्रमित केसों में 23 यात्री हैं। श्रीनगर में सर्वाधिक 34 केस देखने को मिले है, जिसमें 13 यात्री हैं। प्रदेश के 8 जिलों में कोई संक्रमित केस नहीं मिला। इसमें जम्मू संभाग से रामबन निरंतर कोविड मुक्त चल रहा है। जम्मू में 9 संक्रमित केस देखने को मिले है। कश्मीर में कोई भी जिला कोरोना मुक्त नहीं है। श्रीनगर में अब तक सर्वाधिक 463 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

निजी संस्थानों को वैक्सीन का दायरा बढ़ाने के निर्देश: जंहा इस बात का पता चला है कि गवर्नमेंट ने निजी चिकित्सा संस्थानों को कोविड-19 वैक्सीन का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसमें लोगों को गवर्नमेंट छुट्टी वाले दिन भी निजी संस्थानों पर निर्धारित दरों पर वैक्सीन लेने का विकल्प दिया गया है, जिसके लिए चिकित्सा संस्थानों को दिशा निर्देश  जारी किए जा चुके है। बीते दो दिन सरकारी छुट्टी के चलते बड़ी तादाद में लोगों ने निजी संस्थानों पर पहुंचकर वैक्सीन ली। जिला जम्मू में पांच निजी चिकित्सा संस्थानों पर वैक्सीन दी जा रही है, जिसमें चरणबद्ध तरीके से इसका विस्तार किया जा रहा है। दूसरे चरण में 60 साल से ऊपर वरिष्ठ नागरिकों और 45 से ऊपर बीमार लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। 

पिता संग इंडियन आइडल 12 में रंग जमाने आएंगी एकता कपूर

कमल हासन ने कोयम्बटूर से लड़ा चुनाव

साहित्य अकादमी पुरस्कार: 2020 के 20 विजेताओं में कवि अरुंधति सुब्रमण्यम का नाम हुआ शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -