कमल हासन ने कोयम्बटूर से लड़ा चुनाव
कमल हासन ने कोयम्बटूर से लड़ा चुनाव
Share:

बहुत विचार-विमर्श के बाद मक्कल नीडि माईम के संस्थापक कमल हासन ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव में कोयंबटूर दक्षिण सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की। पार्टी ने पड़ोसी पुडुचेरी में 18 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों का नाम भी दिया, जो 6 अप्रैल को अपने 30-सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भी जाता है। हासन, जिनकी पार्टी तमिलनाडु में तीन-पक्षीय गठबंधन का नेतृत्व कर रही है, भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों के खिलाफ होंगे, एआईएडीएमके और डीएमके के नेतृत्व वाले सहयोगियों ने क्रमशः कोयम्बटूर दक्षिण में गठबंधन किया।

MNM तैरने के तीन साल बाद, 66 वर्षीय हासन चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया, जबकि उनकी पार्टी ने 37 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रवेश करते हुए 3.7 प्रतिशत वोट हासिल किए। "मेरे पिता का सपना था कि मैं एक IAS अधिकारी बनूँ और फिर राजनीति में प्रवेश करूँ। हालाँकि मैं उनके सपने (IAS अधिकारी बनने) का एहसास नहीं कर सका, मेरी पार्टी में कई (पूर्व) IAS अधिकारी शामिल हैं। यह हमारे लिए गर्व का क्षण है।" उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा- पार्टी सहयोगी दल, अभिनेता आर सरथ कुमारहेड, अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची (एआईएसएमके) और भारत के जननायक काची (आईजेके) के साथ लोकसभा सांसद पार्वतीधर के सामने आने वाले चुनाव का सामना कर रही है और उसने घोषणा की है कि वह 234 सीटों में से 154 सीटों पर अपनी किस्मत आजमाएगी। 

बाकी अपने दो सहयोगियों के लिए। एआईएडीएमके की पूर्व विधायक पझा करुप्पइया, जो बाद में डीएमके में आ गईं, वे शहर के थ्यायनगर नगर से चुनाव लड़ेंगी। 2019 में द्रमुक को छोड़ने के बाद खुद को मुख्यधारा की राजनीति से दूर रखने वाले करुप्पैया हाल ही में एमएनएम में शामिल हुए थे। अभिनेत्री श्रीप्रिया ने यहां मायलापुर विधानसभा क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमाते हुए चुनावी शुरुआत भी की।

गडकरी ने ऑटो इंडस्ट्री को मेक इन इंडिया को अपनाने के लिए कहा

अप्रैल से शुरू हो सकती है सभी यात्री एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवाएं

विधानसभा में सत्र शुरू होने के दौरान भाजपा विधायक ने किया सैनिटाइजर पीने का प्रयास, जानिए क्यों?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -